पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

छात्र परेशान:तिथि बढ़ी पर वोकेशनल कोर्स के मेरिट लिस्ट का पता नहीं

पूर्णिया7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूर्णिया कॉलेज में वोकेशनल कोर्स में नामांकन शुरू नहीं होने से छात्र परेशान, लगा रहे चक्कर

पूर्णिया विश्वविद्यालय द्वारा नामांकन की प्रक्रिया अब तक सुचारू ढंग से शुरू नहीं हुई है। नामांकन प्रक्रिया को लेकर छात्र अभी भी परेशान है। विवि ने नामांकन की तिथि बढ़ा 22 अक्टूबर कर दिया है। लेकिन वोकेशनल कोर्स के मैरिट लिस्ट का अबतक पता नहीं है। पूर्णिया कॉलेज में विभिन्न विषयों मेंं नामांकन शुरू है पर वोकेशनल कोर्स में नामांकन अबतक नहीं पा रहा है। इससे छात्र लगातार परेशान होकर कॉलेज और विवि का चक्कर लगा रहे हैं। पूर्णिया कॉलेज में बीसीए, बीबीए और बीसीए सेमेस्टर में नामांकन शुरू नहीं होने कई छात्र परेशान है। छात्रा अदिति केसरी ने बताया कि हमलोगों ने आरटीजीस कर फीस जमा करवा दिया है। पर नामांकन पर रोक लगी है। कॉलेज में पूछने पर कहा जाता है कि विवि ने नामांकन पर रोक लगा रखी है। ऐसे में तिथि भी दोबारा बढ़ाकर 22 अक्टूबर कर दी गई है, पर नामांकन अब तक शुरू नहीं हो पाया है। छात्रा प्रिया केशरी के पिता प्रदीप कुमार केशरी ने बताया कि कॉलेज के द्वारा खाता पर मैंने फीस जमा करवा दिया है पर नामांकन अब तक शुरू नहीं हुआ है। ऐसे में बहुत से विवि में नामांकन प्रक्रिया समाप्त होने पर है। अगर यहां भी नहीं हुआ तो बच्चियों के भविष्य का क्या होगा। वहीं कई अभिभावक कह रहे हैं एक बार मेरिट लिस्ट जारी कर फिर इसको कैंसिल करना कुछ समझ में नहीं आ रहा है।

विवि की ओर से पहले जारी लिस्ट पर लगाई गई रोक
पूर्णिया कॉलेज के बीसीए विभाग के कर्मियों से मेरिट लिस्ट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि कॉलेज ईमेल आईडी पर 10 अक्टूबर को मेरिट लिस्ट विश्वविद्यालय द्वारा भेज दिया गया था। इसके बाद छह छात्रों ने आरटीजीएस भी करवाया। पर 13 अक्टूबर की शाम को मौखिक रूप से कहा गया मेरिट लिस्ट में गड़बड़ी है। फिलहाल नामांकन पर रोक लगाएं। ऐसे में समझ में नहीं आ रहा है कि छात्रों को क्या कहा जाए। छात्र प्रत्येक दिन आकर नामांकन के विषय में पूछते हैं।

एजेंसी ने कहा था शुक्रवार देर शाम तक भेजी जाएगी लिस्ट : डॉ. मनोज
पूर्णिया विवि के डिप्टी रजिस्ट्रार और एडमिशन कमेटी के कन्वेनर डॉ.मनोज कुमार ने बताया कि मैरिट लिस्ट को लेकर एजेंसी वालों से कहा गया था। उन्होंने कहा था शुक्रवार देर शाम तक मैरिट लिस्ट भेजी जाएगी। कारणों का पता लगाकर जल्द से जल्द लिस्ट भेजी जाएगी।

ऑनर्स और सेमेस्टर में 60-60 सीटें
पूर्णिया कॉलेज में बीसीए ऑनर्स और सेमेस्टर में 60-60 सीटें है। इसमें से दोनों विषय में तीन-तीन छात्रों ने आरटीजीएस कर दिया है। पर नामांकन पर रोक लगने के कारण छात्र बार-बार आकर परेशान हो रहे हैं। ऐसे में विवि द्वारा कोई नोटिफिकेशन भी जारी नहीं किया है। ऐसे में उन छात्रों का क्या होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें