पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दबंगई:पुलिस पिकेट से महज 25 मीटर दूर दो टोले के युवकों में हुआ विवाद, एक की गोली मार हत्या

रुपौलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटना के बाद रोते-बिलखते मृतक के परिजन। - Dainik Bhaskar
घटना के बाद रोते-बिलखते मृतक के परिजन।
  • ग्वालपाड़ा-छर्रापट्टी के बीच सड़क पर काली स्थान के पास हुई घटना, गोली से एक जख्मी
  • ऑटो से बाइक सवार के साइड मांगने पर उपजा विवाद, आक्रोश में ग्रामीणों को बुलाया

पुलिस पिकेट से लगभग 20-25 मीटर की दूरी पर दो टोला के युवकों के बीच हुए विवाद में एक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। एक युवक की हालत गंभीर है। बीच सड़क पर ऑटो लगाकर खा-पी रहे दर्जनों युवकों से बाइक सवार के साइड मांगने पर हुए विवाद में यह घटना हुई है। मृतक की पहचान सधवा बासा निवासी मनोज सिंह के 18 वर्षीय पुत्र ध्रुव कुमार के रूप में की गई है। वहीं, गोलीकांड में घायल युवक मदरौनी बासा के अमरदीप कुमार हैं। घटनास्थल से तीन खोखा मिली है। मृतक ध्रुव की मां ने रुपौली थाना में 9 लोगों के खिलाफ हत्या का नामजद मामला दर्ज कराया है। जबकि, दूसरे पक्ष से समाचार प्रेषण तक कोई आवेदन नहीं दिया है। घायल युवक की मां व भाई ने कहा कि 10-15 युवक बीच सड़क पर ही ऑटो लगाकर शराब पी रहे थे। जब घटना हुई। ग्वालपाड़ा सधवा व मदरौनी बासा के युवाओं के बीच हुए विवाद के हिंसक रूप लेने से दो गांव की स्थिति तनावपूर्ण है। ऑटो से साइड लेने के विवाद में हुए झगड़े में 20-25 राउंड गोली चलने की बात ही जा रही है। हालांकि, पुलिस इसकी पुष्टि नहीं कर रही है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि सधवा बासा के 10-15 युवक ग्वालपाड़ा-छर्रापट्टी के बीच सड़क पर काली स्थान के पास ऑटो खड़ा कर शराब पी रहे थे। जब बाइक से साइड मांगने पर विवाद हुआ और इसके बाद वह गांव जाकर साथियों को बताया तो सभी आक्रोशित होकर पहुंचे तो विवाद गहरा गया और गोलीबारी हुई।

निमंत्रण कार्ड बांटकर लौट रहे थे बाइक सवार
युवक अभिनीत कुमार (गोली से घायल अमरदीप का छोटा भाई) अपने एक रिश्तेदार के साथ बाइक से डुमरी की तरफ से निमंत्रण कार्ड बांट कर लौट रहे थे। अभिनीत ने ऑटो को सड़क से हटाने के लिए कहा। यह बात शराब पी रहे सधवा बासा के युवाओं को नागवार गुजरी और अभिनीत के साथ मारपीट शुरू कर दी। इस बीच वह जान बचाकर वहां से भागा और अपने गांव जाकर इसकी सूचना दी। घटना से आक्रोशित अभिनीत के गांव के लोग सड़क किनारे ऑटो से लौटने वाले उन युवकों का इंतजार करने लगे। युवकों के लौटने के बाद मारपीट शुरू हुई। फिर दूसरे पक्ष के लोग अपने गांव के लोगों को इसकी जानकारी दी और फिर मामला उग्र हो गया। इधर, घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पूर्णिया भेज दिया है।

विवाद की जड़ कहीं मूर्ति विसर्जन तो नहीं
घायल युवक को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल पहुंचाया, गंभीर स्थिति देख उसे रेफर किया गया। भागलपुर मेडिकल कॉलेज में उसका इलाज चल रहा है। घायल अमरदीप मौत से जूझ रहा है। गोलीबारी के बाद दोनों गांव की स्थिति तनावपूर्ण होने के कारण पुलिस घटनास्थल पर कैंप कर रही है। बताया जा रहा है कि सरस्वती पूजा में मूर्ति विसर्जन के समय दोनों टोले के युवाओं में जमकर मारपीट हुई थी। रुपौली थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि मृतक ध्रुव की मां हवा देवी के आवेदन पर 9 नामजद के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। दूसरे पक्ष के घायल अमरदीप की तरफ से अभी तक लिखित शिकायत नहीं मिली है। घटनास्थल से तीन खोखा मिला है। पुलिस वहां कैंप कर रही है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि पिकेट पुलिस गोलीबारी के बाद भी मूकदर्शक बनी हुई थी।

घटनास्थल पर जांच करती पुलिस।
घटनास्थल पर जांच करती पुलिस।

मामले की गहनता से की जा रही जांच
धमदाहा एसडीपीओ रमेश कुमार ने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत है कि पुलिस पिकेट में बैठ कर पुलिस घटना का मूकदर्शक बनी रही तो वे बोले कि इस मामले की जांच होगी। एसडीपीओ ने कहा कि यदि ग्रामीणों के तरफ से सूचना मिली थी तो पुलिस को संज्ञान लेना चाहिए। इस पूरे मामले की जांच करने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें