सतर्कता:कंटेनमेंट जोन का डीएम ने किया निरीक्षण, मास्क व दूरी बनाने का निर्देश

पूर्णिया6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सदर थाना क्षेत्र के खुश्कीबाग बाजार का निरीक्षण करते डीएम व अन्य पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
सदर थाना क्षेत्र के खुश्कीबाग बाजार का निरीक्षण करते डीएम व अन्य पदाधिकारी।
  • मैक्स सेवन में भर्ती कोरोना मरीज की मौत, 267 मिले नए संक्रमित

बुधवार को शहर के एक कोविड मरीज की मौत मैक्स सेवन अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई। वह अमौर के रहने वाले थे। इसके साथ ही जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 12 हो गई है। बुधवार को 267 कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद कुल मरीजों की संख्या 3000 पहुंच गई। इसी को देखते हुए डीएम राहुल कुमार, सदर एसडीएम विनोद कुमार सहित अन्य पदाधिकारियों ने सदर थाना क्षेत्र के कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया एवं आसपास स्थित मार्केट की भी जांच की।

डीएम ने सदर थाना क्षेत्र के खुश्कीबाग बाजार व मिलनपाड़ा कंटेनमेंट जोन के निरीक्षण के दौरान 6:00 बजे शाम के बाद फल मंडी में खुली एक फल दुकान हिन्दुस्तान फ्रूटस्ट प्रोपराइटर अफसर अली को दुकान सील करने का निर्देश दिया। डीएम के आने की सूचना के बाद खुश्कीबाग सहित गुलाबाबग आदि में जो भी इक्के-दुक्के दुकानें खुली थी सभी शटर बंद कर फरार हो गए। डीएम ने संबंधित पदाधिकारियों को भी निर्देश दिया कि 6 बजे के बाद अतिमहत्वपूर्ण दुकानों को छोड़ सभी दुकानें बंद होनी चाहिए।

निर्देश का पालन नहीं करने वाले दुकानों को सील करने का भी निर्देश दिया। डीएम ने जिलेवासियों से अपील की है कि वे कोरोना महामारी को देखते हुए अपने घरों में रहें। जरूरत पड़ने पर मास्क पहन कर ही बाहर निकलें। बाजारों में 2 गज दूरी का पालन अवश्य करें। मौके पर उपस्थित सदर एसडीएम विनोद कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन के निर्देश के विपरित चलने वाले दुकानदारों व लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई तीन हजार
जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिस पर लगाम नहीं लग पा रहा है। बुधवार को भी जिले में 267 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले। इससे सक्रिय मामले की संख्या जिले में 3000 पहुंच गई। वहीं अबतक कुल 12 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में 7142 लोगों को कोरोना की टीका लगा है। इसमें प्रथम डोज पाने वाले 4 हजार 402 और द्वितीय डोज पाने वाले 2 हजार 740 लोग है। डीसीएचसी में भर्ती मरीजों की संख्या 110 है।

कोविड केयर सेंटर में 21 मरीज भर्ती हैं। पूर्णिया सदर अस्पताल में 16 ऑक्सीजन बेड, धमदाहा में 39, बनमनखी में 71 ऑक्सीजनयुक्त बेड उपलब्ध हैं। जिले में 126 ऑक्सीजन युक्त बेड उपलब्ध हैं। जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बाद प्रशासन ने हर प्रखंड में सख्ती शुरू कर दी है। कंटेनमेंट जोन की भी लगातार जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...