कोरोना के कारण IGNOU की सत्रांत परीक्षा स्थगित:20 जनवरी से शुरू होने वाला था एग्जाम, 15 दिन पहले वेबसाइट पर मिलेगी जानकारी

पूर्णिया5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) की दिसम्बर, 2021 की सत्रांत परीक्षा 20 जनवरी से होने वाली थी। लेकिन कोरोना के मद्देनजर यह स्थगित कर दी गई है। इग्नू के विद्यार्थी मूल्यांकन प्रभाग के कुलसचिव डा. वी.बी. नेगी के हस्ताक्षर से जारी अधिसूचना के आलोक में दिनांक 20 जनवरी से 23 फरवरी तक आयोजित होने वाली सत्रांत परीक्षा को अग्रिम अधिसूचना निर्गत होने तक स्थगित कर दिया गया है ।

इग्नू शिक्षार्थी सहायता केन्द्र के समन्वयक प्रो. गौरी कान्त झा ने बताया कि अधिसूचना के आलोक में परीक्षा के आयोजन से संबंधित अग्रिम सूचना परीक्षा आरंभ होने की प्रस्तावित तिथि से 15 दिन पूर्व इग्नू के आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी जायेगी ।

समन्वयक प्रो. झा ने बताया कि जिन शिक्षार्थियों ने अब तक सत्रांत परीक्षा के लिये सत्रीय कार्य जमा नहीं किया है, वह अपना सत्रीय कार्य ऑफलाइन माध्यम में डाक द्वारा अथवा स्वयं शिक्षार्थी सहायता केन्द्र पर आकर 15 जनवरी (विस्तारित तिथि) तक अपना सत्रीय कार्य समर्पित कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि ने बताया कि शिक्षार्थियों की सुविधा के लिये इग्नू की आधिकारिक सूचना एवं अन्य गतिविधियों की जानकारी प्राप्त करने के लिए इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।