पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:इग्नू की यूजी व पीजी की परीक्षा में 225 परीक्षार्थी मौजूद

पूर्णिया16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इग्नू सत्रांत दिसंबर 2020 के विभिन्न विषयों की ली जा रही परीक्षा

इग्नू सत्रांत परीक्षा दिसंबर 2020 के विभिन्न परीक्षाओं में बुधवार को दोनों पालियों में 278 परीक्षार्थी में से 225 उपस्थित और 53 अनुपस्थित रहे। केंद्र समन्वयक-सह-केन्द्राधीक्षक प्रो.गौरीकान्त झा ने बताया कि सत्रांत परीक्षा के नौवें दिन प्रथम पाली 10 बजे से 1 बजे यूजी व पीजी (एमइसी, एमइaजी, एमकॉम, एमपीए, एमएसडब्ल्यू) कक्षाओं के 65 परीक्षार्थी में से 47 सम्मिलित हुए। वहीं 18 अनुपस्थित रहे। वहीं द्वितीय पाली में 2 बजे से 5 बजे तक सीबीसीएस आधारित स्नातक कला, वाणिज्य व विज्ञान के अतिरिक्त बीसीए व एमसीए के परीक्षा में 213 परीक्षार्थियों के स्थान पर 178 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए जबकि 35 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

आज पहली पाली में हिंदी, कॉमर्स व साइंस की परीक्षा-आज प्रथम पाली में 10 बजे से 1 बजे पीजी में अंग्रेजी, हिन्दी के अतिरिक्त स्नातक कला, वाणिज्य व विज्ञान विषय के 265 परीक्षार्थियों की परीक्षा होगी। द्वितीय पाली में दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक पीजीडीइओएच, एमसीए, बीसीए, बीएचएम, बीटीएस के अतिरिक्त स्नातक विज्ञान के 12 परीक्षार्थियों की परीक्षा होगी।

10 और 24 फरवरी की परीक्षा कल ली जाएगी
इग्नू ने कुछ कारणवश कुछ विषयों के परीक्षा की तिथि में आंशिक परिवर्तन किया है। 10 फरवरी के प्रथम पाली में होने वाली एफएसटी 01 व 24 फरवरी के प्रथम पाली में होने वाली एएमटी 01 की परीक्षा 19 फरवरी के प्रथम पाली में व 10 फरवरी के प्रथम पाली में होने वाली सीटीई 03 की परीक्षा 19 फरवरी को द्वितीय पाली में आयोजित होगी। संबंधित परीक्षार्थियों से आग्रह है कि संशोधित कार्यक्रम के आधार पर वे अपने हॉल टिकट इग्नू वेबसाइट से डाउनलोड कर संशोधित हॉल टिकट व इग्नू आई-कार्ड के साथ परीक्षा केन्द्र पर आएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें