पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन:स्पेशल अभियान में जिले के 4847 लोगों को लगाया कोरोना का टीका

पूर्णिया22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोवैक्सीन का 28 व कोविशील्ड का 84 दिन बाद दूसरा डोज

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शहरी क्षेत्र में बुधवार को चलाए गए वैक्सीनेशन अभियान के दौरान 4887 लोगों को को वैक्सीन का टीका लगाया गया। जिसमें 3032 लोगों को पहला व 1855 लोगों को दूसरे डोज का टीका लगाया गया। वहीं बुधवार को ही जिले में 196 लोगों को कोविशील्ड का पहला व 304 लोगों को दूसरे डोज का टीका लगाया गया।जिले में अब तक 684097 लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीका लगाया जा चुका है।

जिसमें से 583452 लोगों को फर्स्ट डोज व 100646 लोगों को सेकेंड डोज का टीका लगाया जा चुका है। बुधवार को शहरी क्षेत्र में चल रहे टीकाकरण अभियान का जायजा खुद जिलाधिकारी ने लिया।इस दौरान उन्होंने जिला स्कूल सेंटर में चल रहे वैक्सीनेशन अभियान का जायजा लिया।इस दौरान जिलाधिकारी ने वहां वैक्सीन लेने पहुंचे लोगों से बातचीत की।साथ ही लोगों से अन्य लोगों को भी वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करने का अपील किया। जिलाधिकारी ने बताया कि बुधवार को को वैक्सीन का टीका लगवाने वाले लोगों के लिए विशेष ड्राइव का आयोजन किया गया था।

ताकि वैसे लोग जिन्होंने को वैक्सीन का पहला डोज ले लिया उन्हें 28 दिन के अंतराल के बाद दूसरा डोज लेने में कोई परेशानी नहीं हो।उन्होंने बताया कि गुरुवार को जिले के सभी पीएचसी, अर्बन पीएचसी, जिला स्कूल और मध्य विद्यालय उफरैल में लोगों को कोविशील्ड का टीका लगवाया जाएगा।उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के पास 28380डोज टीका उपलब्ध है।

शहरी क्षेत्र में आज यहां लगेगा कोराेना का टीका
अर्बन पीएचसी मधुबनी
अर्बन पीएचसी, माता चौक
मध्य विद्यालय उफरैल,
अर्बन पीएचसी, पूर्णिया कोर्ट
जिला स्कूल
अर्बन पीएचसी, माधोपाड़ा
अर्बन पीएचसी, पूर्णिया सिटी
अर्बन पीएचसी गुलाबबाग़
मध्य विद्यालय प्रखंड मुख्यालय पूर्णिया पूर्व

एक सप्ताह के अंदर शहरी क्षेत्र के सर्वाधिक लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य : जिलाधिकारी
जिलाधिकारी ने बताया कि सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन के हिसाब से को वैक्सीन टीका का 28 दिन बाद और कोविशील्ड टीका का 84 दिन बाद दूसरा डोज लगाया जा रहा है।

जिले में टीका की उपलब्धता के अनुसार लोगों को टीका लगवाने की व्यवस्था की गई है।हम लोगों का प्रयास है कि एक सप्ताह के अंदर शहरी क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगवाया दिया जाय।उन्होंने कहा कि समय पूरा होने के बाद लोग दूसरे डोज का टीका अवश्य लगवाएं।अगर एक दो दिन की देरी भी हो जाती है टो ज्यादा पैनिक होने की जरूरत नहीं है।

खबरें और भी हैं...