पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जांच जारी:घुसखोरी मामले में 46 दिनों से बिना सूचना के गायब आरोपी चपरासी को योगदान का दिया गया निर्देश

पूर्णियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएओ शंकर के साथ चपरासी अजय पर भी निगरानी ने किया था केस
  • योगदान नहीं देने पर नियम के अनुसार की जाएगी कार्रवाई

घुसखोरी मामले के आरोपी 46 दिनों से डीएओ ऑफिस से गायब चपरासी अजय कुमार को कृषि विभाग ने योगदान का निर्देश दिया है। अगर वह योगदान नहीं करता है तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। कृषि विभाग के प्रभारी डीएओ ने योगदान देने के संबंध में पत्र जारी कर कहा है कि चपरासी अजय कुमार 22 दिसम्बर को हस्ताक्षर बही में आवेदन रखकर गायब हो गए थे। अजय कुमार के द्वारा फिर 5 जनवरी को मेल के माध्यम से 10 दिनों की छुट्टी हेतु आवेदन दिया गया था। इसे जिला कृषि पदाधिकारी ने निरस्त कर अविलम्ब योगदान करने कहा है। कृषि विभाग ने साफ कह दिया है कि वे बिना स्वीकृत आवेदन के मुख्यालय से गायब हैं। अगर जल्द ही अपना योगदान नहीं दिया तो अनुशासनहीनता के आरोप में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में जिला कृषि पदाधिकारी के कार्यालय से 6 जनवरी को पत्र निर्गत करते हुए अबिलम्ब योगदान करने की बाद कही गई है।

रंगेहाथ पकड़ाए तत्कालीन डीएओ का सहयोगी चपरासी अजय अब तक नहीं आया है निगरानी विभाग की गिरफ्त में
गौरतलब है कि डेढ़ लाख घूस लेते रंगेहाथ पकड़ाए तत्कालीन जिला कृषि पदाधिकारी शंकर झा का सहयोगी चपरासी अजय कुमार अब तक निगरानी विभाग की टीम की गिरफ्त में नहीं आया है। वहीं,अब कृषि विभाग ने भी अजय पर कार्रवाई शुरू कर दी है। 22 दिसम्बर को जब निगरानी की टीम ने जिला कृषि पदाधिकारी शंकर झा को गिरफ्तार किया था तब अजय कुमार गिरफ्तारी के डर से फरार हो गया था। वह अब तक कृषि कार्यालय में अपना योगदान नहीं दिया है। वहीं,दूसरी ओर निगरानी कोर्ट में अजय कुमार ने अपने बेल हेतु आवेदन दिया है,जिसपर गुरुवार को उसे बेल नहीं मिला। बताया जाता है कि कोर्ट द्वारा डायरी की मांग की है। अजय कुमार निगरानी टीम की गिरफ़्त से अब तक फरार चल रहा है। निगरानी विभाग के डीएसपी सुरेंद्र कुमार सरोज ने बताया कि कृषि विभाग के चपरासी अजय कुमार से संबंधित दस्तावेज न्यायालय को सौंप दिया गया है। न्यायालय के आदेश पर अजय के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें