पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:ज्वेलरी दुकान का वेंटिलेटर तोड़ ~2.50 लाख का जेवर चोरी, 10 दिन में चौथी घटना

पूर्णिया5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
खीरू चौक स्थित चोरी की घटना के बाद जांच करती पुलिस। - Dainik Bhaskar
खीरू चौक स्थित चोरी की घटना के बाद जांच करती पुलिस।
  • शहर के खीरू चौक स्थित स्वर्ण ज्योति ज्वेलर्स में हुई चोरी, जांच में जुटी पुलिस
  • आस्था मंदिर स्थित तीन बालू-गिट्‌टी की दुकान में इसी तरह हुई थी चोरी

शहर में चोरी की घटनाएं बढ़ने के साथ ही वेंटिलेटर के जरिए रूम के अंदर घुसकर चोरी की हाल ही में 4 घटनाएं हुई है। रविवार की रात चोरों ने खीरू चौक स्थित स्वर्ण ज्योति ज्वेलर्स का वेंटिलेटर तोड़ दुकान में रखे करीब 2.50 लाख के चांदी के जेवरातों की चोरी कर ली। इसके प्रोपराइटर विकास कुमार ने बताया कि दुकान में हुई चोरी की घटना की जानकारी सोमवार की सुबह तब मिली जब वे अपनी ज्वेलरी दुकान खोलने आए। विकास ने बताया कि जैसे ही वह शटर का ताला खोलकर उसे ऊपर किया, अंदर का दृश्य देखकर दंग रह गया। दुकान के अंदर का सिलिंग टूटा हुआ था और दुकान में रखे सभी चांदी के जेवरात आदि गायब थे। विकास ने बताया कि चाेर दुकान का वेंटिलेटर तोड़कर दुकान के अंदर प्रवेश किया और फिर सिलिंग काट दिया। चोरी की घटना को अंजाम देकर चोर उसी रास्ते से भाग गया। दुकान में रखे चांदी के सिक्के,चांदी के लॉकेट, चांदी के पायल,नकमुन्नी,चांदी के भगवान की मूर्ति आदि की चोरी हुई है। उसने पुलिस-प्रशासन से दुकान में हुई चोरी की घटना के शीघ्र उद्भेदन की मांग की है। दुकानदार ने बताया कि वह दुकान में हुई चोरी की घटना की सूचना सहायक खजांची हाट थाना पुलिस को दी है। इधर,सूचना मिलते ही सहायक खजांची हाट थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की। सहायक खजांची हाट थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि ज्वेलरी दुकान में चोरी की घटना की सूचना मिली है। पुलिस इसकी जांच कर रही है।

इसी ज्वेलरी दुकान में हुई चोरी की घटना।
इसी ज्वेलरी दुकान में हुई चोरी की घटना।

पांच साल पहले भी इस दुकान में हुई थी घटना, जेवरात भरे बैग ले भागा था अपराधी
पांच साल पहले भी इसी दुकान को निशाना बनाकर बाइक सवार अपराधियों ने ज्वेलरी से भरे बैग दुकान काउंटर से ही लेकर भाग गया था। दुकानदार विकास ने बताया कि वह दुकान खोलकर काउंटर पर ज्वेलरी भरे बैग रखकर दुकान की साफ-सफाई के बाद पूजा के लिए बगल से पानी लाने गया था कि इतने में एक बाइक पर सवार दो अपराधियों में एक नीचे उतरा और काउंटर पर रखे ज्वेलरी भरा बैग लेकर फरार हो गया। इस मामले में भी सहायक खजांची हाट थाना में आवेदन दिया गया था लेकिन अबतक अपराधियों की पहचान तक नहीं हो सकी है।

10 दिन पहले हुई इसी तरह की घटना का पुलिस नहीं कर सकी है खुलासा
बताया जाता है कि 10 दिन पहले भी सहायक खजांची हाट थाना क्षेत्र के आस्था मंदिर स्थित तीन छड़, सीमेंट की दुकानों में चोरों की घटना को अंजाम दिया गया था। लेकिन, घटना के 10 दिन बीतने के बाद भी अब तक एक भी मामले का सफल उद्भेदन नहीं हो सका है। इन तीनों दुकानों में हुई चोरी की घटनाओं में एक समानता थी। चोर दुकान का वेंटिलेटर तोड़कर अंदर प्रवेश किया था। ठीक उसी प्रकार खीरू चौक स्थित स्वर्ण ज्योति ज्वेलर्स का वेंटिलेशन तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। इससे ऐसा लगता है एक ही गिरोह द्वारा किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें