पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

क्राइम:कटिहार का गुलटेन निकला मास्टरमाइंड कसबा काठ पुल के नीचे छिपाया था सोना

पूर्णिया11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डकैती में गिरफ्तार अपराधी की जानकारी देते एसपी विशाल शर्मा व बरामद जेवर। (इनसेट में)
  • गुलाबबाग के व्यवसायी के घर में हुई डकैती का खुलासा, 3 गिरफ्तार, अंतरजिला गिरोह के 15 नकाबपोश अपराधियों ने मिलकर की थी डकैती

कटिहार के बलिया बेलौन थाना क्षेत्र के मो. गुलटेन ने अपने 15 साथियों के साथ मिलकर गुलाबबाग सिंघिया के गल्ला व्यवसायी दिलीप सहनी के घर डाका डाला था। डकैती के बाद अपराधियों ने कसबा काठ पुल के नीचे एक टीन घर में जमीन के नीचे सोना व अन्य सामान गाड़कर रखा था।

घटना में एक स्थानीय अपराधी ने लाइनर की भूमिका निभाई थी। पुलिस ने अंतरजिला गिरोह के गुलटेन सहित तीन अपराधी बारसोई के मो. तौकिर व बलिया बेलौन के मो. अजमल को लूटे गए 7 लाख रुपए में से 3 लाख 42 हजार रुपए, सोने के 174 ग्राम व चांदी के 1 किलो 117 ग्राम जेवरातों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। पीसी में एसपी विशाल शर्मा ने बताया कि डकैती की घटना के 24 घंटे के अंदर सदर एसडीपीओ आनंद कुमार पांडेय के नेतृत्व में गठित टीम ने अंतरजिला अपराधी गिरोह का खुलासा कर दिया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने घटना में प्रयुक्त चार बाइक, सीसीटीवी का डीवीआर, एक सीसीटीवी कैमरा, दो सेटटॉप बॉक्स, तीन डीवीडी व एक ओप्पो कम्पनी का मोबाइल भी बरामद कर लिया है।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार तीनों अपराधियों ने डकैती में शामिल सभी अपराधियों का नाम आदि बता दिया है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। लाइनर समेत सब की गिरफ्तारी बहुत जल्द होगी।

ज्ञात हो कि रविवार की देर रात 15-16 नकाबपोश बदमाशों ने गल्ला व्यवसायी दिलीप सहनी, उनकी पत्नी समेत अन्य परिजनों को बंधक बना बुरी तरह पिटाई के बाद 7 लाख नकद सहित 11 लाख रुपए की संपत्ति लूट लिया था। इस दौरान अपराधियों ने 10-12 हवाई फायरिंग भी की थी।लाइनर की तलाश में पुलिस कर रही छापेमारी सदर थानाध्यक्ष जितेन्द्र राणा ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों ने वहां के ही एक लाइनर, जिसके इशारे पर डकैती की घटना को अंजाम दिया है, उसका नाम बताया है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। उन्होंने बताया कि कसबा के काठ पुल के नीचे बने टीन के घर के अंदर जमीन में गाड़ा हुआ जेवरात व अन्य सामान किया गया।

डकैती कांड के सफल उद्भेदन में एएसपी अभिनव धीमान, एसडीपीओ आनंद कुमार पांडेय, सदर थानाध्यक्ष जितेन्द्र राणा, मुफस्सिल थानाध्यक्ष आदित्य कुमार, मरंगा थानाध्यक्ष मदन कुमार आदि पुलिसकर्मियों का सराहनीय योगदान रहा।

पुलिस ने सामने सभी ने कबूला अपना जुर्म एसपी श्री शर्मा ने बताया कि वैज्ञानिक अनुसंधान व साक्ष्य संकलन के क्रम में सबसे पहले कसबा थाना क्षेत्र के एनएच-57 से सटे काठपुल के पास से गुलटेन (पिता शेख बदरुद्दीन) को लूटी गई राशि में से 2 लाख 17हजार रुपए, घटना में प्रयुक्त हीरो ग्लैमर बाइक एवं वादी के भाई का पहचान पत्र के साथ उसे गिरफ्तार किया। उसके बाद मो. तौकीर को लूटी गई राशि में से 70 हजार रुपए, वादी के पिता का आधार कार्ड एवं घटना में प्रयुक्त एक बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया।

फिर, तीसरा अपराधी मो. अजमल 55 हजार रुपए, ओप्पो मोबाइल एवं बिना नंबर की बाइक के साथ गिरफ्तार हुआ। सभी ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें