पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:कोशी-मेंची लिंक योजना के तहत महानंदा से जुड़ेगी कोसी

पूर्णिया11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वीसी से जल-जीवन हरियाली अभियान की समीक्षा में बैठे अधिकारी। - Dainik Bhaskar
वीसी से जल-जीवन हरियाली अभियान की समीक्षा में बैठे अधिकारी।
  • जल संसाधन मंत्री ने की समीक्षा, जुड़ेंगी नदियां

जल जीवन हरियाली अभियान के तहत कोशी-मेंची लिंक योजना के तहत महानंदा और कोशी नदी को जोड़ने की योजना सरकार के पास विचाराधीन है। अभी मोकामा से गया तक गंगाजल का पानी पहुंचाने का काम चल रहा है। सरकार जल्द ही कोसी-मेंची लिंक योजना प्रस्ताव की समीक्षा कर इसे क्रियान्वित करने का काम करेगी। महानंदा और कोसी नदी के जुड़ जाने के बाद सीमांचल के 2 लाख 10 हजार हेक्टेयर में सिंचाई की व्यवस्था होगी। उक्त बातें जल संसाधन विकास मंत्री संजय झा ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित जल जीवन हरियाली को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान कही।
समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत जल संसाधन विभाग के द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली। समीक्षा बैठक के दौरान जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि अभियान के तहत 32 नए जल स्रोतों का निर्माण किया जाना है। इनमें से 4 नए जलस्रोतों का निर्माण पूरा हो गया है। वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि जिले में 79500 पौधा लगाने का लक्ष्य था, जिसे पूरा कर लिया गया है।
लंबित कार्यों को जल्द पूरा करने का निर्देश
समीक्षा बैठक के दौरान लघु जल संसाधन मंत्री के कहा कि दो महीने के बाद बरसात का मौसम शुरू हो जाने के बाद निर्माण कार्य बाधित हो जाएगा। उन्होंने सभी लंबित कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया। समीक्षा बैठक के दौरान वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अपर समाहर्ता मो. तारिक इकबाल. डीडीसी मनोज कुमार, कार्यपालक अभियंता जल संसाधन विभाग आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें