पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

समीक्षा:जिले में 28 करोड़ की लागत से बनेगी मक्का, मखाना और पोल्ट्री फीड इंडस्ट्री

पूर्णिया19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूर्बन मिशन योजना के तहत जिले के चिह्नित खोखा क्लस्टर में जीविका समूह की दीदियों की कंपनी अरण्यक एग्री प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड का चयन मक्का व मखाना के प्रोसेसिंग प्लांट के साथ-साथ पोल्ट्री फीड, बकरी फीड व मछली फीड निर्माण का काम करेंगी।मक्का,मखाना और पोल्ट्री फीड इंडस्ट्री के निर्माण में 28 करोड़ से ज्यादा की राशि खर्च की जाएगी।

उक्त बातें डीएम राहुल कुमार ने समाहरणालय सभागार में रुर्बन मिशन को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान कही।समीक्षा बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने खोखा क्लस्टर में रूर्बन मिशन योजना के तहत सीजीएफ और कन्वर्जेंस प्लान के तहत चल रहे कार्यों की समीक्षा की।समीक्षा बैठक के समीक्षा के दौरान अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि रुर्बन मिशन के तहत सीजीएफ के तहत 27 योजनाओं को लिया गया था। जिसमें से 12 योजना पूर्ण हो गई है। सीजीएफ के तहत आवंटित 30 करोड़ की राशि में से 3 करोड़ का खर्च किया गया है। वहीं कन्वर्जेंस योजना के तहत 33 योजनाओं में से 10 योजनाओं में से 5 योजनाओं को पूरा कर लिया गया है।जिसमें से 127 करोड़ में से 60 करोड़ की राशि का ख़र्च किया गया है।

समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण का असर अब कम हो गया है। उन्होंने सभी लंबित योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करवाने के साथ-साथ कार्य कर रही सभी एजेंसी को राशि के विभाग को पत्र लिखने का निर्देश दिया। वहीं रुर्बन मिशन की समीक्षा बैठक में उपस्थित नहीं होने पर सिंचाई प्रमंडल बथनाहा के कार्यपालक अभियंता को शो कॉज नोटिस जारी किया गया।

खबरें और भी हैं...