पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जोड़ने का निर्देश:धमदाहा व बनमनखी में बनेगा मार्केटिंग सेंटर

पूर्णिया17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम ने की जिला औद्योगिक नव परिवर्तन परामर्शदात्री समिति की बैठक

बकरी पालन को बढ़ावा देने के लिए जिला औद्योगिक नवप्रवर्तन योजना के तहत धमदाहा व बनमनखी प्रखंड में गोट ब्रीडिंग कम मार्केटिंग सेंटर शुरू किया जाएगा। डीएम राहुल कुमार ने बुधवार को समाहरणालय सभागार में आयोजित जिला औद्योगिक नव परिवर्तन परामर्शदात्री समिति की बैठक के दौरान जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक को जल्द से दोनों प्रखंडों में परियोजना को शुरू करने का निर्देश दिया।

धमदाहा व बनमनखी प्रखंड में सेंटर गोट ट्रस्ट एजेन्सी के माध्यम से शुरू किया जाना है। जिले में धान रोपनी के कार्य में अकुशल एवं अर्ध कुशल श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध करवाया जाएगा।

कपड़े के चिह्नित क्लस्टर को टेक्नोलॉजी से जोड़ने का निर्देश

रेडिमेड गारमेंट क्लस्टर को 1 करोड़ 39 लाख में 92 लाख रुपए का भुगतान किया गया है। डीएम ने रेडीमेड गारमेंट के तहत चिन्हित क्लस्टर को नए टेक्नोलॉजी से जोड़ने का निर्देश दिया। साथ ही साथ जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक को मरंगा स्थित बियाडा में सभी औद्योगिक इकाइयों में कुशल, अकुशल एवं अर्ध कुशल श्रमिक का आंकलन करने तथा वर्तमान श्रम शक्ति का आकलन कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया।

इसके अलावा मुख्यमंत्री अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अति पिछड़ा वर्ग उद्यमी योजना के लाभार्थियों को बिजली कनेक्शन में आ रही बाधाओं के निराकरण करने का निर्देश दिया। बैठक में डीडीसी सहित सभी वरीय अधिकारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...