पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शिलान्यास:2.5 करोड़ रुपए से पर्यटन स्थल बनेगा मजरा कामाख्या मंदिर

पूर्णिया11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मजरा स्थित कामख्या मंदिर जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास करते पर्यटन मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि, धमदाहा विधायक लेशी सिंह व अन्य।
  • निर्माण कार्य का पर्यटन मंत्री और धमदाहा विधायक ने किया शिलान्यास
  • आने वाले दिनों में कामख्या मंदिर बनेगा पूर्णिया का गौरव, पर्यटन क्षेत्र के रूप में मिलेगी पहचान - लेशी

केनगर प्रखण्ड अधीन मजरा पंचायत कामख्या मंदिर आने वाले दिनों में पर्यटन स्थल से जुड़ जाएगा। मंगलवार को पर्यटन मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि एवं धमदाहा विधायक लेशी सिंह ने संयुक्त रूप से 2.25 करोड़ की लागत से होने वाले मंदिर जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास किया। मंदिर जीर्णोद्धार कार्य के शिलान्यास के दौरान धमदाहा विधायक ने कामाख्या मंदिर को ऐतिहासिक मन्दिर बताते हुए कहा कि इस मंदिर की महिमा निराली है। माता का दर्शन करने श्रद्धालु दूसरे जिले के अलावा दूसरे राज्य से भी आते हैं। प्रत्येक मंगलवार को माता का दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं की काफी भीड़ लगी होती है। आठ एकड़ में फैले मंदिर परिसर का सौन्दर्यीकरण का कार्य अत्यंत आवश्यक था। इसलिए माता के मंदिर के सौन्दर्यीकरण के साथ-साथ मन्दिर परिसर को पर्यटन स्थान के रूप में विकसित किया जाएगा। इससे यह मन्दिर जिले का गौरव बन सकेगा। विधायक लेशी सिंह ने लोगों से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों से मास्क पहनने की अपील करते हुए सरकार के द्वार जारी नियमों के पालन करने की भी बात कही। मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि ने बताया कि माता कामाख्या का दर्शन करने लोग गुवाहाटी जाते थे। माता कामख्या की महिमा अपरंपार है जो यहां ठाड़ी व्रत के समय हमने लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ देखी है। सवा दो करोड़ की लागत से मन्दिर को पर्यटन स्थल में तब्दील करने के विभिन्न प्रकार से सुसज्जित किया जाएगा। इससे यहां आने वाले श्रद्धालुओं को विशेष लाभ मिल सकेगा। इस मौके पर जदयू के वरिष्ठ नेता आशीष कुमार उर्फ बब्बू झा, मुखिया सन्तोष मिश्रा के अलावा दर्जनों जदयू बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें