पंचायत चुनाव:तीसरे दिन डगरुआ में 541 व पूर्णिया पूर्व में 341 उम्मीदवारों ने करवाया नामांकन, डटे रहे समर्थक

डगरुआ/पूर्णिया पूर्व19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आवेदन का जांच करवाने के लिए लगी प्रत्याशिया की भीड़। - Dainik Bhaskar
आवेदन का जांच करवाने के लिए लगी प्रत्याशिया की भीड़।
  • नामांकन के दौरान उमड़ी प्रत्याशियों व समर्थकों की भीड़, पूर्णिया पूर्व में प्रशासन ने हटाई भीड़
  • नामांकन को लेकर प्रखंड कार्यालय परिसर में सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहे अधिकारी

छठे चरण में पूर्णिया पूर्व व डगरुआ प्रखंड में 3 नवंबर को होने वाले पंचायत चुनाव नामांकन के तीसरे दिन प्रत्याशियों की भीड़ उमड़ी रही।नामांकन के तीसरे दिन गुरुवार को जहां डगरुआ प्रखंड में जहां विभिन्न पदों के लिए 541 प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया वहीं पूर्णिया पूर्व प्रखंड मुख्यालय में तीसरे दिन कुल 341अभ्यर्थियों ने अपना नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया। नामांकन के दौरान प्रत्याशियों के साथ-साथ उनके समर्थकों की भीड़ उमड़ी रही।जैसे ही प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल कर वापस लौटे रहे थे वैसे ही समर्थक फूल माला व अबीर लगाकर उनका स्वागत करते दिखे।
तीसरे दिन 541 प्रत्याशियों ने किया नामांकन
डगरुआ प्रखंड क्षेत्र में 18पंचायत के लिए होने वाले पंचायत चुनाव के नामांकन के तीसरे दिन गुरुवार को विभिन्न पदों के कुल 541 प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया। इसमें से पुरुष 257 महिला 284 प्रत्याशी शामिल हैं।इसमें मुखिया पद के लिए ,40, सरपंच पद के लिए 25,पंच पद के लिए ,122 ,समिति पद के लिए ,33, वार्ड सदस्य पद के लिए ,321प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया।नामांकन दाखिल करने वाले में हरखेली पंचायत से मुनमुन मधुकर, साजरा खातून, सरपंच वीना देवी,इचालो पंचायत से निर्वतमान मुखिया अंसर अलीटौली पंचायत से निवर्तमान मुखिया शमसाद आलम, व राजकुमार यादव , ठाठोल पंचायत से बब्लू कुमार राम व निवर्तमान मुखिया अजहर रजा , चांपी पंचायत से अब्दु वाहिद, व निवर्तमान मुखिया मनोज विश्वास, कोहिला पंचायत से गीता देवी,रूही खातून,दुबैली पंचायत से मजहरुल हक़, एजाज अंजुम,दरियापुर पंचायत से प्रियंका देवी, अधकैली पंचायत से समिति पद से रूना परवीन, परवीन बेगम,मजगमा पंचायत से मुखिया पद से प्रदीप कुमार साह ,समिति पद से रेहाना खातुन सरपंच पद से सोहराब, डगरुआ पंचायत से मुखिया पद से शाहनवाज उर्फ पप्पू के द्वारा नामांकन पर्चा दाखिल किया।नामांकन के क्रम में विभिन्न प्रत्याशियों के काफी संख्या में आए समर्थकों ने खूब नारेबाजी की एवं रंग गुलाल उड़ाए। प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी अजय कुमार प्रिंस के आदेश पर प्रत्याशी के साथ एक प्रस्तावक को प्रखंड परिसर में प्रवेश होने दिया जा रहा था। सभी समर्थकों को मुख्य द्वार से बाहर ही रखा गया।बीडीओ सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी अजय कुमार प्रिंस सीओ रमन कुमार सिंह एवं, थानाध्यक्ष आरसी मंडल नामांकन कार्यालय परिसर में विधि व्यवस्था बनाए रखने हेतु पुलिस बल के साथ मौजूद थे।

मुख्य द्वार के पास प्रत्याशियों की जुटी भीड़।
मुख्य द्वार के पास प्रत्याशियों की जुटी भीड़।

341 अभ्यर्थियों ने कराया नामांकन,अब तक 800 प्रत्याशी चुनावी मैदान में
छठे चरण में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर पूर्णिया पूर्व प्रखंड मुख्यालय में तीसरे दिन कुल 341अभ्यर्थियों ने अपना नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया। परिसर के बाहर समर्थकों की भीड़ लगी रही। नामांकन के दौरान प्रखंड मुख्यालय में पूरा गहमागहमी नजर आया।विधि व्यवस्था को नियंत्रित रखने के लिए प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ अमित आनंद एवं सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह बीपीआरओ धर्मेंद्र कुमार सहनी मोनेटरिंग कार्य में व्यस्त नजर आये।नामंकन के दौरान प्रखंड परिसर में मौजूद भीड़ पदाधिकारियों के लिये सर दर्द बन गयी। प्रशासन की मदद से मौजूद भीड़ को खाली करवाया एवं लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को भीड़ न लगाने की बात कही।साथ हीं लोगों को हिदायत दिया कि अगर कोई अनावश्यक रूप से प्रखंड परिसर में घूम रहे हैं तो उनका पहचान कर उनके विरुद्ध आदर्श आचार संहिता उलंघन की करवाई की जायेगी।वहीं नामांकन के दौरान चांदी पंचायत से मुखिया पद के लिये असमीरा खातून,बीरपुर पंचायत से मुखिया प्रत्याशी कायनात प्रवीण,भोगा करियात पंचायत से पूर्व मुखिया मो साजिद व बिजय कुमार पोद्दार,महराजपुर पंचायत से मुखिया पद के लिये फिरोजा खातून,रजीगंज से सरपंच पद के लिये सुदामा देवी व मुखिया पद के लिये बबीता देवी,बियारपुर पंचायत से मुखिया पद के लिये निवर्तमान मुखिया धीरेंद्र यादव,रजीगंज से पंचायत समिति पद के लिये मो हसन सहित अन्य प्रत्याशियों ने अपना अपना नामांकन दर्ज करवाया।प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी अमित आनंद ने बताया कि बुधवार को विभिन्न पदों के लिए 341 अभ्यर्थियों ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया। उन्होंने बताया कि मुखिया पद के लिए 20, सरपंच के 23, पंचायत समिति सदस्य के लिए24, वार्ड सदस्य पद के लिए 188 एवं ग्राम कचहरी पंच के लिए 86 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल कराया।वहीं उन्होंने बताया कि अब तक 800 प्रत्याशियों ने नामांकन करवाया है।

खबरें और भी हैं...