निर्देश / दिल्ली, मुंबई सहित 7 शहरों से आए प्रवासी ही रखे जाएंगे प्रखंडस्तरीय क्वारेंटाइन कैंप में

Only migrants from 7 cities including Delhi, Mumbai will be kept in the block quarantine camp
X
Only migrants from 7 cities including Delhi, Mumbai will be kept in the block quarantine camp

  • सीएम ने वीसी से बनमनखी, कसबा और श्रीनगर स्थित क्वारेंटाइन कैंप का किया निरीक्षण

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:03 AM IST

पूर्णिया/बनमनखी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को जिले के तीन प्रखंडस्तरीय क्वारेंटाइन कैंप का वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुआयना किया।इस दौरान उन्होंने कैंप में रह रहे प्रवासियों से मिल रही सुविधाओं पर भी चर्चा की। वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान बनमनखी में  एएनएम काॅलेज में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर में मौजूद जिलाधिकारी राहुल कुमार एवंं एसपी विशाल शर्मा से भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बात की और निर्देश दिए।

इस दौरान सीएम ने कहा कि अब क्वारेंटाइन कैंप में सिर्फ कोराेना संक्रमण को लेकर ए ग्रेड वाले शहरों से आए प्रवासियों को ही रखें और शेष को होम क्वारेंटाइन में भेजें। यह आदेश शुक्रवार से ही प्रभावी माना जाएगा। 

 मुख्यमंत्री ने आदेश दिया कि किसी भी सेंटर पर खाने-पीने की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। अगर कोई व्यक्ति बाहर से आया है तो उसको निगरानी में रखा जाए। उनको समय-समय पर खाना मिलता रहे, यह सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री के निरीक्षण के बाद जिलाधिकारी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर मुख्यमंत्री से मिले निर्देश को शनिवार से शत-प्रतिशत पालन करने का निर्देश दिया। 

कैंप में रहने वालों से सीएम ने पूछा हालचाल

बनमनखी स्थित प्रखंडस्तरीय कैंप में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुछ प्रवासी मजदूरों से हाल-चाल पूछा। उन्होंने कैंप में दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। मजदूरों ने वहां मुकम्मल व्यवस्था होने की जानकारी दी। इस दौरान वहां मौजूद डीएम एवं एसपी को सीएम ने जानकारी दी कि अब सभी शहरों से आए लोगों को क्वारेंटाइन कैंप में रखने की जरूरत नहीं है।

सिर्फ कोरोना संक्रमण को लेकर ए ग्रेड में रखे गए शहरों से आए लोगों को ही कैंप में रखें। सीएम ने बताया कि दिल्ली एनसीआर, मुंबई, पुणे, सूरत, अहमदाबाद, कोलकाता एवं बंगलुरू को ए ग्रेड में रखा गया है। इसलिए वहां से आने वाले लोगों को ही क्वारेंटाइन कैंप में रखें। अन्य स्थानों से आए लोगों को होम क्वारेंटाइन में रखने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना