पूर्णिया में ग्रेड पे नहीं मिलने से शिक्षकों में आक्रोश:3 वर्ष से बकाया है ग्रेड पे एरियर, DPO के लेटर के बाद भी नहीं भेजा बिल

पूर्णिया8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीईओ से मिलते टीपीएसएस पूर्णिया के कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
डीईओ से मिलते टीपीएसएस पूर्णिया के कार्यकर्ता।

पूर्णिया में ग्रेड पे एरियर की मांग को लेकर टीपीएसएस प्रतिनिधि मंडल जिला शिक्षा पदाधिकारी से मिल 1 अप्रैल से पूर्व एरियर भुगतान की मांग की है। टीपीएसएस जिलाध्यक्ष आलोक कुमार ने बताया कि टीईटी शिक्षकों का ग्रेडपे एरियर 3 वर्षों से भी अधिक समय से बकाया है और संघ ने दर्जनों बार इस बाबत विभाग को आवेदन दिया है। परन्तु अब तक एरियर भुगतान लंबित है।

पत्र जारी के एक माह बाद भी एरियर बिल जमा नहीं

जिला कोषाध्यक्ष दीपक झा ने बताया कि 24 फरवरी को ही डीपीओ स्थापना द्वारा पत्र निर्गत कर सभी प्रखंडों को अंतर वेतन विपत्र जिला में जमा करने संबंधी आदेश निर्गत हुआ था। पर 1 माह बीत जाने पर भी अधिकांश प्रखंडों से अबतक एरियर बिल जिला नहीं भेजा गया है। इससे शिक्षकों में काफी आक्रोश व्याप्त है।

डीईओ ने जल्द ही भुगतान का दिया है आश्वान

जिला उपाध्यक्ष नंदना श्रीवास्तव ने बताया कि जिला शिक्षा पदाधिकारी से वार्ता सकारात्मक वार्ता हुई है। जिसमें उन्होंने शीघ्र ही भुगतान का आश्वासन दिया है। प्रतिनिधि मंडल में जिला उपाध्यक्ष नंदना श्रीवास्तव, योगानंद यादव, जिला सचिव चंदन ठाकुर, अवनिश कुमार, कोषाध्यक्ष दीपक झा, प्रदेश प्रतिनिधि प्रमोद कुमार, भवानीपुर प्रखण्ड अध्यक्ष नवीन पासवान, बी कोठी अध्यक्ष राधा रमण आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...