पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आदेश जारी:अगस्त में होने वाला पैक्स चुनाव स्थगित

पूर्णिया10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार ने जारी किया आदेश

बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार ने छह अगस्त को होने वाला प्राथमिक कृषि शाख समितियों  (पैक्स) का चुनाव तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया है। प्राधिकार के संयुक्त सचिव रंजना कुमारी ने प्रमंडलीय आयुक्त एवं जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी समेत अन्य संबंधित अधिकारियों को पत्र भेजकर सूचना दी है।   संयुक्त सचिव ने कहा है कि 3 जुलाई को राज्य में पैक्स चुनाव की घोषणा की गई थी। इसके तहत चुनाव की तिथि को पहले एक अगस्त फिर  6 अगस्त बढ़ाया गया था। प्राधिकार ने चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया 18 जुलाई से शुरू करने का निर्देश दिया था। बताते चलें कि जिले में 72 पैक्सों के लिए चुनाव होना है , इसको लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई थी। जिले में दो लाख से अधिक मतदाताओं के लिए 273 मतदान केंद्र बनाए गए थे। सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर इस बार एक बूथ पर 450 मतदाता के ही वोटिंग की व्यवस्था की गई थी। वोटिंग के लिए बूथों पर सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने की पूरी व्यवस्था की गई थी। पूर्व में जारी अधिसूचना के अनुसार 18 एवं 20 जुलाई दो दिन प्रत्याशी 11 बजे से 4 बजे शाम के बीच नामांकन कर सकते थे।

संभावित बाढ़ को देखते हुए लिया गया निर्णय  
राज्य में हो रही भारी बारिश एवं नेपाल से पानी छोड़े जाने के बाद संभावित बाढ़ के मद्देनजर उक्त पैक्स चुनाव स्थगित करने का निर्णय लिया। जारी पत्र में कहा गया है कि आने वाले दिनों में बाढ़ की स्थिति और विकराल हो सकती है। ऐसे में मुख्य चुनाव अधिकारी से अनुमोदन मिलने के बाद प्राधिकार के संयुक्त सचिव ने तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक के लिए पैक्स चुनाव स्थगित करने का निर्देश दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें