पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आंदोलन जारी:पूर्णिया विवि के शिक्षक-कर्मचारियों का आंदोलन 30 दिन से जारी : डॉ. मनोज

पूर्णिया10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से आंदोलन समाप्ति की घोषणा शर्मनाक

पूर्णिया विश्वविद्यालय के शिक्षक-कर्मचारी के आंदोलन का मंगलवार को 30 वां दिन पूरा हुआ। उक्त बातें विवि शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ.मनोज कुमार सिंह ने विज्ञप्ति जारी कर कही। उन्होंने कहा कि यह अत्यंत शर्मनाक बात है कि विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से आंदोलन की समाप्ति की घोषणा की गई है, जबकि यह सामान्य लोकाचार है कि आंदोलन करने वाले ही उसे समाप्त करने की घोषणा कर सकते हैं। वे भला आंदोलन के समापन की घोषणा कैसे कर सकते हैं। इसके विरुद्ध आंदोलन किया जा रहा है। मुझे तो इसमें विवि प्रशासन की चाल नजर आती है। पूर्व की तरह आंदोलन को कमजोर करने की साजिश है। विश्वविद्यालय प्रशासन पूर्व में भी झूठा प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से अनेक दफे अफवाहों का बाजार गर्म करता रहा है। लॉकडाउन के कारण हमारा आंदोलन डिजिटल फॉर्म में चल रहा है और हम डिजीटल प्लेटफार्म पर अपना संघर्ष जारी रखें हैं। अतः विश्वविद्यालय प्रशासन के चाल से बचते हुए हमें अपनी चट्टानी एकता और सहभागिता के संग विश्वविद्यालय प्रशासन की कार्यशैली और अमर्यादित आचरण के विरुद्ध अपना संघर्ष जारी रखना है।
11 सूत्री मांगों को लेकर शुरू हुआ आंदोलन
आंदोलन 11 सूत्री मांगों को लेकर आरंभ हुआ है। जब तक सभी मांगों पर बिन्दुवार विचार नहीं होता और समझौता पर आन्दोलनकारिओं और विश्वविद्यालय प्रशासन का संयुक्त हस्ताक्षर नहीं होता, तब तक आन्दोलन समाप्त कैसे मान लिया जाए ? मेरे ख्याल से विश्वविद्यालय प्रशासन को सब्र से काम लेना चाहिए। अभी तो लॉक डाउन के कारण बिहार में सभी सामूहिक कार्यक्रम आनलाइन चल रहा है। हमारा आंदोलन भी आनलाइन है। यदि विश्वविद्यालय प्रशासन आंदोलन को समाप्त करने के लिए इतना ही इच्छुक है, तो उन्हें हमारी सभी मांगों को मानते हुए सद्भावना पूर्ण माहौल में वार्ता करनी चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें