पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अचीवमेंट:विक्रम की बनाई शार्ट फिल्म रेप मी की बर्लिन में स्क्रीनिंग

पूर्णिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एशियन फिल्म फेस्टिवल 2020 में नवरतन हाता निवासी के फिल्म का हुआ प्रदर्शन, जीते दो पुरस्कार

पूर्णिया के नवरतन हाता से ताल्लुक रखने वाले निर्देशक विक्रम विवेक का डंका बर्लिन में बज रहा है। जीरो बजट में बनाई शार्ट फिल्म रेप मी की स्क्रीनिंग बर्लिन में हुई। विक्रम ने खुशी जताते हुए कहा कि मुझे नहीं पता था कि यह फिल्म इतना असर छोड़ेगी। रेप जैसे विषय पर बनाई गई शार्ट फिल्म को एशियन फिल्म फेस्टिवल में दो पुरस्कार मिले हैं। एशियन फिल्म फेस्टिवल 2020 में शार्ट फिल्म रेप मी की काफी चर्चा हो रही है। जब मुझे एशियन फिल्म फेस्टिवल से मेल आया तो मेरी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मुझे नहीं पता था कि मेरी टीम की मेहनत काफी रंग लाएगी। आज जब मेरी शार्ट फिल्म को दो पुरस्कार मिले तो लगा की मेहनत रंग लाई। इसके लिए मेरे माता-पिता व फिल्म की प्रोड्यूसर व पत्नी गीतांजलि विवेक को धन्यवाद। फिल्म को बेस्ट एक्टर इन नेगेटिव रोल जो शील कालीया और स्पेशल जूरी अवार्ड फॉर बेस्ट मैसेज के लिए दिया गया। फिल्म में काफी कुछ मैसेज समाज के लिए दिया गया है। विक्रम अभी पटना में अपने परिवार के साथ रहते हैं। वहीं विक्रम के मामा रतन कुमार सिन्हा ने कि बच्चे ने बढ़िया काम किया है, मेरे साथ अपने परिवार का नाम रोशन किया है। 10-15 मिनट तक बांधना काफी चैलेंजिंग :शार्ट फिल्म काफी चैलेंजिंग होता है। क्योंकि समय का अभाव रहता है। दो से तीन घंटा और 10-15 मिनट में सभी बातों को दिखाना होता है। कम समय में आपको लोगों को बांधना काफी मुश्किल होता है। अपनी बातों को कट टू कट रखना पड़ता है। वहीं स्क्रिप्ट काफी कसी हुई होनी चाहिए और मैसेज शानदार होना चाहिए। ताकि दर्शक अापकी फिल्म को 10-15 मिनट तक लगातार देख सके। नाम को लेकर काफी परेशानी हुई थी : रेप मी जैसे शब्द को लेकर फिल्म बनाना काफी चुनौतीपूर्ण था। पहले तो लोगों ने कहा कि नाम ठीक नहीं है। यूट्यूब पर जब फिल्म को डाला तो वहां पर भी मना किया गया। लोगों ने कहा कि कोई रेप पर क्यों बोलेगा? जब लोगों ने पूरी शार्ट फिल्म देखी तो लगा की फिल्म के अनुसार नाम ठीक है। इस फिल्म के जरिए समाज में मैसेज देने की कोशिश की है।

छात्रों के साथ मिलकर बनाई थी यह फिल्म
विक्रम विवेक ने बताया कि जब आप लिक से हटकर कुछ करते हो, तो काफी परेशानी होती है। शार्ट फिल्म बनाने को लेकर मेरे पास न तो टीम थी और न ही बजट। मेरे छात्रों में मुझे काफी प्रोत्साहित किया। इसके बाद यह शार्ट फिल्म बनी। मेरा मकसद सिर्फ लोगों को संदेश देना है। अबतक मैंने चार शार्ट फिल्म फिल्में अपने 10 साल के करियर में बनाई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें