पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई नहीं:26 दिन बाद भी दुकान की नहीं हुई जांच, दुकानदार हटा रहे खाद

रुपौली17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसडीओ ने 22 जनवरी को दिया था बीडीओ को जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश

बिना लाइसेंस खाद बीज बिक्री मामले को भास्कर ने 15 फरवरी को प्रमुखता से प्रकाशित किया। खबर छपते ही संबंधित दुकानदार अपने गोदाम से खाद की खेप को साइकिल व अन्य माध्यमों से हटाना शुरू कर दिया। पकड़िया गांव के आवेदनकर्ता ऋतु राज ने बताया कि देखते ही देखते पूरा गोदाम खाली हो गया। उस दिन भी बीएओ तो बाहर होने का बहाना बनाकर जांच करने से पल्ला झाड़ लिया। खाना पूर्ति के लिए गोदाम से खाद की खेप बाहर जाने के बाद कृषि विभाग के प्रखंड कृषि नॉडल पदाधिकारी नीतीश भारद्वाज अपने साथ कुछ कर्मियों को लेकर पहुंचे।

लेकिन कार्रवाई सिफर रहा। नॉडल कृषि पदाधिकारी नीतीश भारद्वाज ने बताया कि अखबार में खबर छपने के बाद आरोपी सतर्क हो गया। जिस कारण जांच के दौरान 5-6 बैग खाद ही मिला। आरोपी ने बताया कि वह अपने खेत में डालने के लिए रखा है। हालांकि दबी जुबान में नॉडल कृषि पदाधिकारी कबूल करते है कि आरोपी खाद बीज का कारोबार जरूर करता है। आज न कल तो जरूर पकड़ा जाएगा। आगे नीतीश भारद्वाज ने बताया कि बीएओ शशिभूषण झा छुट्टी पर है। कार्यालय पहुंचते उन्हें सारी रिपोर्ट सौंप दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें