पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

उम्मीद:सफाई के लिए क्रय समिति की बैठक में टेंडर हो सकता है फाइनल, दो एनजीओ ने दिया आवेदन

पूर्णिया10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फिर सिंगल टेंडर का उठ सकता है मामला, विभाग से लेनी होगी अनुमति

शहरी क्षेत्र में साफ सफाई के लिए पूर्व से कार्यरत एनजीओ शिवम जनस्वास्थ्य की समय सीमा समाप्त हो जाने के बाद नगर आयुक्त ने जहां संस्थान को एक सप्ताह तक कार्य करते रहने का निर्देश दिया है, वहीं सोमवार को सफाई के लिए एनजीओ बहाली को लेकर क्रय समिति की बैठक हो सकती है। जो कयास लगाए जा रहे हैं, इसी बैठक में एनजीओ बहाली का रास्ता भी साफ हो जाएगा। उसके बाद शहर की साफ-सफाई की अड़चन भी समाप्त हो जाएगी। हालांकि यह तय नहीं हो पाया कि क्रय समिति की बैठक सोमवार को होगी या फिर मंगलवार को। लेकिन इतना तय है कि शिवम जनस्वास्थ्य के द्वारा हाथ खड़े कर देने के बाद नगर निगम गंभीर है और हर हाल में एनजीओ बहाली पर कोई फैसला लिया जाएगा।

पहले चरण में जरूरत के अनुसार एक एनजीओ जल्दी बहाल करने की बेवशी
एनजीओ बहाली काे लेकर जो बातें छनकर सामने आ रही हैं उसके अनुसार अब तक सिर्फ दो संस्थाओं ने अपना आवेदन नगर निगम को सुपुर्द किया है। जिसमें रेट के आधार पर तत्काल किसी एक का आवेदन स्वीकार किया जाएगा। बाकी दो एनजीओ की बहाली आगे किया जाएगा। हालांकि यह तय नहीं हो पाया है कि बाकी बचे दो एनजीओ को कब और कैसे बहाल किया जाएगा। जो योजना बनी थी उसके अनुसार शहर को चार हिस्सों में बांटकर सफाई कराए जाने की बात थी। पहले चरण में एक एनजीओ को जरूरत के आधार पर जल्दी बहाल करने की विवशता है। यही कारण है कि नगर आयुक्त विजय कुमार सिंह ने इस दिशा में पहल शुरू कर दी है।

सोमवार को एनजीओ बहाली पर होगी चर्चा
शहर की सफाई व्यवस्था बाधित न हो इसके लिए पूर्व से कार्यरत एनजीओ को एक सप्ताह तक कार्य करने का निर्देश दिया गया है। साेमवार को बैठक कर एनजीओ बहाली से संबंधित कार्य पूरे कर लिए जाएंगे।
विजय कुमार सिंह, नगर आयुक्त, नगर निगम पूर्णिया

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें