पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आस्था:कृष्णापुरी यादव टोला में 72 वर्ष में दूसरी बार नहीं लगा मेला

पूर्णियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना महामारी को लेकर कृष्ण जन्माष्टमी पर सादगी से की पूजा, इस बार कागज की प्रतिमा का पूजन

कोरोना महामारी को देखते हुए शहर के कृष्णापुरी यादव टोला में इस वार कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर मेला का आयोजन नहीं किया गया। कृष्ण मंदिर को लाइट से सजाया गया। वहीं जहां भगवान कृष्ण एवं मां राधे की प्रतिमा स्थापित की जाती थी, उसी मंजूषा को सजाकर कागज की प्रतिमा स्थापित कर कृष्ण जन्माष्टमी मनाई गई।

कृष्णापुरी यादव टोला निवासी डॉ. सत्यप्रकाश ने बताया कि यहां पिछले 72 वर्षाें से कृष्ण जन्माष्टमी पर मेला का आयोजन किया जाता है। अब तक में मात्र दो ब बार यहां मेला का आयोजन नहीं किया गया। वर्ष 1987 में शहर में बाढ़ आ जाने के कारण मेला का आयोजन नहीं किया गया था और इस वर्ष कोरोना के कारण मेला स्थगित किया गया।

साथ ही सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए पूजनोत्सव किया गया। उन्होंने बताया कि मंगलवार को कोरोना से बचाव के लिए मास्क का भी वितरण किया गया। इस मौके पर श्रीकृष्णमंदिर कृष्णापुरी यादव टोला के वीरेन्द्र कुमार, मुन्नी कुमार, प्रेम कुमार, गोपाल यादव, खगेश कुमार आदि उपस्थित थे। सदस्यों ने बताया कि श्रीकृष्णजन्माष्टमी के अवसर पर सोशलडिस्टेसिंग का पालन करते हुए सिर्फ कलश स्थापना की गई।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सक्षम और सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। परिवार के लोगों की हर छोटी-मोटी जरूरतें पूरी करने में आपको आनंद आएगा। अचानक ही किसी ...

और पढ़ें