पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निरीक्षण:सांसद ने कहा- इलाज में नहीं बरती जाए लापरवाही सरकार बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर है बेहद गंभीर

पूर्णिया4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बच्चा वार्ड में मरीज के परिजनों से बात करते सांसद संतोष कुशवहा। - Dainik Bhaskar
बच्चा वार्ड में मरीज के परिजनों से बात करते सांसद संतोष कुशवहा।
  • सांसद ने वायरल फीवर को लेकर मेडिकल कॉलेज के बच्चा वार्ड का किया निरीक्षण

बच्चों में बढ़ रहे वायरल फीवर को लेकर सांसद संतोष कुशवाहा ने मंगलवार को मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल के बच्चा वार्ड का निरीक्षण किया। उन्होंने वार्ड में भर्ती मरीज के परिजनों से हाल-चाल पूछा और इलाज में किसी तरह की होने वाली परेशानी के बारे में जानकारी ली। सांसद श्री कुशवाहा ने सीएस,अस्पताल अधीक्षक व अन्य स्वास्थ्यकर्मियों ने कहा कि बच्चों के इलाज में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाय। सरकार बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर काफी गंभीर है। अस्पताल में परिजनों ने सांसद को बताया कि यहां इलाज में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो रही है तथा उनके बच्चों की स्थिति में सुधार हो रहा है। निरीक्षण के दौरान उन्होंने 36 बेड के वायरल फीवर वार्ड का भी जायजा लिया। सिविल सर्जन से बच्चों को होने वाले वायरल फीवर की स्थिति व मरीजों को मिलने वाली दवा के बारे में जानकारी ली।
मेडिकल कॉलेज अस्पताल में वायरल फीवर के 10 बच्चे भर्ती,36 बेड के बने अस्पताल में चल रहा इलाज : सीएस डा. एस.के वर्मा ने सांसद संतोष कुशवाहा को बताया कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल में वायरल फीवर के 10 बच्चे भर्ती हैं जिन्हें ब्यॉयज हॉस्टल में 36 बेड के बने अस्पताल में रखकर उनका इलाज किया जा रहा। सीएस ने बताया कि सीधा बुखार होना वायरल फीवर नहीं है। बुखार से पीड़ित बच्चों का कोरोना के साथ-साथ अन्य जांच भी की जा रही है। इसमेें पटना भेजकर डेंगू,टाइफाइड,चिकनगुनिया,जापानी इंसेफेलाइटिस,एच-1 एन-1 स्क्रेब टाइफाइड की जांच कराई जाती है। इसके बाद ही वायरल फीवर की पुष्टि होती है। किसी में कोविड के लक्षण नहीं हैं। इस मौके पर मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक डॉ.विजय कुमार,डीपीएम ब्रजेश कुमार सिंह,जदयू नेता नीलू सिंह पटेल, राजेश गोस्वामी के साथ अन्य स्वास्थ्यकर्मी व कार्यकर्ता मौजद थे।

नवयुवक दिग्भ्रमित होकर मुख्यधारा से अपराध की ओर अग्रसर : कुशवाहा

पूर्णिया | सांसद संतोष कुशवाहा विधि व्यवस्था से जुड़े अनेक विषयों को लेकर पुलिस अधीक्षक पूर्णिया दयाशंकर से मिलकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया। सांसद संतोष कुशवाहा ने कहा कि पूर्णिया में युवा वर्ग नशा के सेवन के शिकार हो रहा है। आए दिन अनेक तरह की नशे से जुड़ी हुई अपराध की घटनाएं प्रकाश में आती है, जो काफी चिंता का विषय है। नवयुवक दिग्भ्रमित होकर समाज के मुख्यधारा से कटकर अपराध की ओर अग्रसर हो रहे हैं। ये समाज और राष्ट्र के लिए बहुत बड़ी क्षति है। इस पर रोक लगाने की आवश्यकता है। कहा की समय-समय पर पुलिस के द्वारा स्मैक के बिक्री करने वाले को जेल भेजा गया है । स्मैक की बिक्री होती है को चिन्हित कर वहां पर पुलिस के द्वारा नजर रखी जा रही है।

खबरें और भी हैं...