पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:24 घंटे में फिर कोरोना से तीन मौत, 344 नए पॉजिटिव मरीज मिले, 314 हुए रिकवर

पूर्णिया10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद जलालगढ़ में बनाया गया कंटेनमेंट जोन। - Dainik Bhaskar
कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद जलालगढ़ में बनाया गया कंटेनमेंट जोन।
  • 344 नए मरीज मिलने के साथ जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या पहुंची 7 हजार पार

कोरोना संक्रमण काल में पहली बार लगातार दूसरे दिन भी 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हुई है।3 नए मरीज की मौत के बाद जिले में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर 21 पहुंच गई है।वहीं जिले में 344 नए संक्रमित मरीज मिलने के साथ ही कोरोना संक्रमित मरीज की संख्या बढ़कर 7053 पहुंच गई है।जिसमें से 3812 मरीज रिकवर हो चुके हैं।वर्तमान में जिले में एक्टिव मरीज की संख्या 3220 है।जिसमें से 2992 मरीज होम आइसोलेशन में रह रहे हैं। जबकि 224 मरीज का इलाज अस्प्ताल व कोविड केयर सेंटर में चल रहा है।हलांकि राहत की बात यह है कि पिछले 24 घंटे में 314 मरीज रिकवर भी हुए हैं। 314 पॉजिटिव मरीज के रिकवर होने के बाद जिले में रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ कर 3812 पहुंच गई है। वहीं जिले के विभिन्न टीकाकारण स्थल पर सोमवार को 7188 लोगों को कोविड -19 संक्रमण से बचाव के लिए टीका लगाया गया। जिले में अब तक 257358 डोज टीका लगाया जा चुका है।

2992 मरीज होम आइसोलेशन में 224 का अस्पताल में चल रहा इलाज | स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले में सोमवार की शाम तक जिले में एक्टिव 3220 मरीज में से 2992 मरीज होम आइसोलेशन में रह रहे हैं। जिनका स्वास्थ्य विभाग के गठित टीम जे द्वारा लगातार निगरानी की जा रही है। वहीं 224मरीज का इलाज सरकारी और निजी अस्पताल के साथ-साथ कोविड केयर सेंटर में चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के हिसाब से मंगलवार की शाम तक सदर अस्पताल में 42 मरीज भर्ती हैं।

वेंटिलेटर वाले 31 में से 1 बेड खाली, निजी अस्पताल के सभी बेड फुल
कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार के कारण से जिले में वेंटिलेटर वाले बेड की संख्या लगातार कम होती जा रही है। जिले में उपलब्ध 31 वेंटिलेटर वाले बेड में से महज 1 बेड ही खाली हैं। 30 वेंटिलेटर वाले बेड पर मरीजों का इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सदर अस्पताल के 5 में 4 वेंटिलेटर पर मरीज का इलाज चल रहा है। इसके अलावा मैक्स 7 के 12, गैलेक्सी हर्ट हॉस्पिटल के 5, सद्भावना के 6 में 6 फातमा के 2 में से 1 व अल्फा हॉस्पिटल के इकलौते वेंटिलेटर पर मरीज का इलाज चल रहा है। जिले के सदर अस्पताल में सिर्फ 11 वेंटिलेटर वाला बेड खाली है, जबकि सदर अस्पताल में 58, बनमनखी अनुमंडलीय अस्पताल में 79, धमदाहा में 33, डायट सेंटर श्रीनगर में 98, एपीएसीसी बेलगच्छी में 25 बेड उपलब्ध है। इन सभी बेड़ों में ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध है।

कोरोना से एक चौकीदार की मौत, दो हुए संक्रमित

बायसी | लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ने से बायसी मुख्यालय के बायसी थाना के एक चौकीदार की मौत हो जाने से पुलिस महकमे में अफरातफरी मच गई। थाना के दो पुलिस कर्मी की जांच करवाने के बाद दो पुलिस कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस मामले में थाना अध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि एक चौकीदार की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है, जबकि दो पुलिस कर्मी पॉजिटिव पाए गए है।
प्रभारी डाक्टर चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि शनिवार की देर रात चरैया पंचायत के सठियारा गांव के एक चौकीदार इलाज के लिए आऐ थे, जिसे ऑक्सीजन की काफी कमी थी। कोरोना जांच के बाद पॉजिटिव निकला, जिसे ऑक्सीजन लगाया गया। ऑक्सीजन लगाने के बाद स्थिति को गंभीर देखते हुए पूर्णिया सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया।जहां उसकी मौत हो गई। प्रभारी डाक्टर चिकित्सा पदाधिकारी विजय कुमार ने हमेशा मास्क पहनने की अपील की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें