IPL में सट्टेबाजी करता था, नदी में मिली लाश:50 लाख का कर्ज हो गया था, 6 दिन पहले गायब हो गया था; परिजन बोले- हत्या हुई है

पूर्णिया7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सौरभ कुमार सिंह की फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
सौरभ कुमार सिंह की फाइल फोटो।

पूर्णिया के सदर थाना क्षेत्र के खुश्कीबाग वार्ड 41 स्थित काली घाट सौरा नदी से 15 नवंबर को एक अज्ञात शव मिली थी। अब शव की शिनाख्त हो चुकी है। परिजनों ने शव को पहचान लिया है। मृतक सदर थाना क्षेत्र के खुश्कीबाग पानी टंकी रोड के रहने वाले नागेन्द्र सिंह के पुत्र सौरभ कुमार सिंह (22) था। वह छह दिन पहले गायब हो गया था। 3 दिन पहले उसकी नदी से उसकी लाश बरामद हुई थी। पड़ोसियों का कहना है कि सौरभ को कम उम्र में ही अमीर बनने का शौक था। उसने पैसा कमाने के लालच में पढाई भी छोड़ दिया और गलत लोगों के संगत में चला गया।

स्थानीय लोग बताते हैं कि सौरभ कम समय में अधिक पैसा कमाने के लालच में IPL के क्रिकेट मैच में सट्टेबाजी खेलने लगा। सौरभ लगातार हारते गया और उस पर सट्टेबाजों का करीब 50 लाख से अधिक का कर्ज चढ गया। सट्टेबाजी में हारे पैसा दोस्तों ने रोज मांगने लगा। जिससे वह काफी परेशान रहता था। पैसे को लेकर अक्सर दोस्तों के साथ विवाद भी होता था।

12 नवंबर के शाम से हो गया था गायब

मृतक के पडोसी व परिजनों ने बताया कि 12 नवंबर के शाम करीब 6:30 बजे सौरभ को फोन कर किसी ने मिलने के लिए कहा। फोन आते ही सौरभ ने अपना मोबाइल घर में ही छोड़कर एक दोस्त के साथ बाइक पर बैठकर कहीं चला गया। देर रात तक घर नहीं लौटने पर परिजनों ने काफी खोजबीन किया लेकिन कहीं नहीं मिला। उसके बाद चार दिन बाद नदी में शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गया।

मृतक के चेहरे और शरीर पर था चोट का निशान

शव मिलने के बाद देखा गया कि मृतक के चेहरे और शरीर के विभिन्न हिस्सों में जख्म का निशान पाया गया। इससे हत्या का अंदेशा लगाया जा रहा था। परिजनों ने भी सट्टेबाजी खेलने में हत्या होने की बात कही है और दोस्तों पर हत्या का आरोप भी लगाया गया है। वैसे पोस्टमार्टम रिपोर्ट अभी आना बांकी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही खुलेगा मौत का राज। पुलिस मृतक के मोबाइल फोन का कल डीटेल भी खंगाल रही है।

सट्टेबाजी और जुआ भी खेलने की बात सामने आई

सदर थाना प्रभारी मधुरेन्द्र किशोर ने बताया कि शव मिलने के बाद पहले तो यूडी केस दर्ज की गई थी। पोस्टमार्टम के बाद परिजनों ने शव का पहचान कर लिया है। मृतक के परिजनों ने हत्या का आशंका जताकर थाना में आवेदन भी दिया है। मृतक सौरभ सिंह क्रिकेट के सट्टेबाजी और जुआ भी खेलने और उस पर सट्टेबाजी में 50 लाख से अधिक का कर्ज होने का मामला भी सामने आया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट अभी आना बाकी है। पुलिस यह हत्या है या आत्महत्या है सभी बिंदुओं पर जांच कर रहीं हैं।