चोरी:राघोपुर में दो घरों से 19 लाख के गहने व नकदी चोरी

राघोपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फतेहपुर में मंगलवार रात्रि चोरों ने इंजीनियर एव सीआईएसएफ जवान के घर समेत दो घरों में ताला तोड़ चोरी को अंजाम दिया। घर मालिक की पहचान जगदीश सिंह व लाला सिंह के रूप में हुई है। चोरों ने दोनों घरों से करीब 19 लाख के गहने समेत करीब 50 हजार नकदी पर हाथ साफ कर दिया। जानकारी तब हुई जब करीब ढाई बजे रात्रि में घरों में खटपट की आवाज सुनकर पड़ोस के रहने वाले वृद्ध विन्दा सिंह ने टोर्च जलाया, जिसके बाद तीन की संख्या में चोर सभी सामान लेकर पैदल फरार हो गए। जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने जांच पड़ताल की। वहीं चोरों द्वारा पीकर छोड़ी गई शराब की बोतल मिलने पर पुलिस द्वारा डॉग स्क्वायड न बुलाये जाने पर ग्रामीणों ने पुलिस के अनुसंधान पर सवाल उठाया।

जानकारी के अनुसार फतेहपुर वार्ड 2 स्थित जगदीश सिंह एवं लाला सिंह के घर में चोरों ने मंगलवार रात्रि मेन गेट का ताला तोड़ कर दोनों घरों में रखा गोदरेज ,बक्सा एवं अटैची का ताला तोड़ सभी सोने के गहने एवं नकदी पर हाथ साफ कर दिया। चोरों ने जगदीश सिंह के घर में उनके तीनों बेटों विजय सिंह ,इंजीनियर संतोष सिंह एव रजनीश सिंह के चार कमरों का ताला तोड़ सोने की चेन, हार, हीरा का अंगूठी, झुमका समेत करीब 11 लाख के गहने एवं अटैची में रखा करीब 35 हजार नकदी ले गए। रजनीश सिंह ने बताया वे लोग बाहर रहते हैं। वहीं लाला सिंह के बेटे आर्मी जवान कल्लू सिंह एव सीआईएसएफ जवान अरुण सिंह के कमरे का गोदरेज एव बक्सा का ताला तोड़ करीब आठ लाख का सोने का हार, झुमका, कंगन, चेन समेत करीब आठ लाख का गहना एवं करीब दस हजार नकदी पर चोरों ने हाथ साफ किया। इस बारे में ड्यूटी पर तैनात सीआईएसएफ जवान अरुण सिंह ने फोन पर बताया कि उसका करीब 6 लाख का गहना एवं भाई का 2 लाख का गहना एवं करीब 10 हजार नकदी चोर ले गए है।

दो घरों के सात कमरों को चोरों ने खंगाला
चोरों ने मंगलवार रात्रि तीन घण्टे से अधिक समय तक चोरी की घटना को इत्मीनान पूर्वक अंजाम दिया। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है की चोरों ने दोनों घरों के सात कमरों का ताला तोड़ा। उसके बाद घरों में रखे गोदरेज के लॉकर ,बक्सा के ताले अटैची का ताला तोड़ कर एक एक सोने का गहना ले गए। इस दौरान चोरों ने चोरी के दौरान शराब भी पिया और खाली बोतल पलंग पर छोड़ भाग गए। लोगों ने बताया कि दोनों घरों के सभी लोग बाहर रहते हैं।

खबरें और भी हैं...