पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा:ट्रक की चपेट में आया ऑटो, गंगा स्नान कर लौट रही महिला सहित दो की मौत

राघोपुर /अररिया10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रक से ठोकर लगने के बाद ऑटो में दबे यात्री को निकालने पहुंचे लोग।
  • एनएच-57 पर अररिया के कुसियारगांव में पेट्रोल पंप के समीप हुई दुर्घटना
  • कुसियारगांव में पेट्रोल पंप से तेल लेकर एनएच पर चढ़ते ही घटी दुर्घटना, आधा दर्जन घायल
  • ऑटो से मनिहारी गए थे राघोपुर के 8 लोग, 4 जख्मी

अररिया-पूर्णिया फोरलेन सड़क पर शनिवार की सुबह एक ट्रक की चपेट में आने से ऑटो सवार सुपौल जिले के राघोपुर प्रखंड अंतर्गत सिमराही पंचायत के वार्ड एक दीना दास टोला निवासी 40 वर्षीय मूंगालाल राम और 60 वर्षीय सोनिया देवी की मौत हो गई। जबकि आधे दर्जन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जानकारी के अनुसार फोरलेन पर कुसियरगांव के पेट्रोल पंप के निकट शनिवार की सुबह करीब 9.30 बजे पूर्णिया से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक ने सवारी से भरे ऑटो को पीछे से जोरदार ठोकर मार दी। ट्रक के ठोकर से ऑटो के परखच्चे उड़ गए। जबकि उसमें बैठे अन्य आधे दर्जन लोग बुरी तरह घायल हो गए। जब तक आसपास के लोग दौड़कर वहां पहुंचते, तब तक सोनिया देवी देवी की मौत हो गई। आसपास के लोगों ने अन्य घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन इलाज के दौरान 40 वर्षीय मूंगालाल राम की भी मौत हो गई। वहीं, सदर अस्पताल के चिकित्सक ने 4 घायलों की गंभीर स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया है। मृतक मूंगालाल राम की पत्नी फूलो देवी, बेटा अनिल कुमार और बहू रूनी कुमारी जख्मी है। दूसरे परिवार की सोनिया देवी की मौत हो गई जबकि, तीसरे परिवार के रामदेव राम, उनकी पत्नी पारो देवी और पुत्र शंकर राम जख्मी हैं। ऑटो चालक देबू यादव भी जख्मी है। जिसका इलाज पूर्णिया में चल रहा है।

ऑटो से गंगा स्नान करने गए थे सभी लोग
जानकारी के अनुसार सुपौल जिला के दीनानाथ राघोपुर से शुक्रवार को एक ही परिवार के 8 लोग ऑटो से कटिहार के मनिहारी घाट में गंगा स्नान के लिए गए हुए थे। रात हो जाने के कारण सभी लोग वहीं रुक गए। सुबह में स्नान कर सभी लौट रहे थे। जब कुसियारगांव के पास ऑटो तेल लेने पेट्रोल पंप पर गया। तेल लेकर ऑटो जैसे ही एनएच पर चढ़ा, तभी पूर्णिया की ओर से तेज रफ्तार में आ रहे ट्रक ने ऑटो में पीछे से ठोकर मार दिया। घटना के बाद चालक ट्रक लेकर भागने में सफल रहा। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों की जान बचाने की कोशिश में सभी को अस्पताल भेजा।

घायलों में ये सभी ऑटो सवार शामिल
घायलों में रूनी देवी, फूलो देवी, अनिल राम, रामदेव राम, शंकर राम, ऑटो चालक देबू यादव शामिल हैं। मौके पर अस्पताल में ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक डॉ. राजेश कुमार ने ऑटो चालक देबू यादव, शंकर राम, अनिल राम को रेफर कर दिया है। घटना की सूचना मिलते ही नगर थाना पुलिस फूलो देवी से फर्द बयान लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम के बाद दोनों शवों को उसके परिजनों को सौंप दिया गया है।

आर्थिक तंगी के कारण घर लौट गए जख्मी
घटना की सूचना मिलते ही दीनादास टोला में मातमी सन्नाटा पसर गया। पीड़ित परिजन अररिया के लिए निकल पड़े। जहां स्थानीय थाने में कागजी प्रक्रिया पूरी कर शव और जख्मियों को लेकर अपने गांव के लिए रवाना हो गए। ग्रामीणों ने बताया कि गंगा स्नान करने के लिए एक गांव के 3 परिवार के लोग एक साथ एक ही ऑटो से मनिहारी से आ रहे थे। फिलहाल सभी जख्मी अररिया सदर अस्पताल से रेफर होने के बाद आर्थिक तंगी के कारण अपने घर लौट गए हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि मृतक सहित जख्मी का परिवार मजदूरी कर अपना जीवन यापन करता है। जानकारी के बाद बुद्धिजीवियों ने भी पहुंचकर संवेदना व्यक्त की। सभी ने पीड़ितों के परिजन को उचित मुआवजा देने की मांग की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें