उपलब्धि:जर्मनी के टीयू डार्टमुण्ड से मास्टर ऑफ साइंस की पढ़ाई करेगा हर्ष, ‘ऑटोमेशन एंड रोबोटिक्स’ पर पांच साल करेगा अध्ययन

राघोपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गणपतगंज के लाल की कामयाबी पर लोगों ने दी बधाई, उज्ज्वल भविष्य की कामना की

गणपतगंज निवासी प्रो. रवींद्र चौधरी का बेटा कुमार हर्ष मास्टर ऑफ साइंस की पढ़ाई करने जर्मनी जाएगा। वहां वे दो से पांच वर्षों तक ‘ऑटोमेशन एंड रोबोटिक्स’ विषय पर विशेष अध्ययन करेगा। इस कोर्स के लिए जर्मनी के टेक्निकल यूनिवर्सिट( टीयू), डार्टमुण्ड में हर्ष का चयन हुआ है। इस कोर्स का रैंकिंग विश्व स्तर पर 50वें व जर्मनी में तीसरे स्थान पर आता है। प्रथम सेमेस्टर में नामांकन के लिए चयन पत्र भी मिल चुका है। वहां इस वर्ष 23 अगस्त से 15 नवंबर के बीच नामांकन संबंधी सभी प्रक्रिया पूरी करनी है। कुमार हर्ष वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (वीआईटी) से 2019 में बीटेक कर सम्प्रति बेंगलुरु में टाटा एडवांस सिस्टम लिमिटेड के एरो स्पेस ऐंड डिफेंस में कार्यरत हैं। उनके पिता अभी झारखंड के जमशेदपुर में कोल्हान विश्वविद्यालय में प्राध्यापक व अधिकारी हैं। मां किरण चौधरी गृहिणी हैं। गणपतगंज के इस लाल की उपलब्धि पर स्थानीय लोगों में हर्ष है। प्राथमिक शिक्षक संघ के अंचल सचिव सिकंदर प्रसाद, गंगा यादव, धीरेंद्र यादव, जगदीश प्रसाद, रामसेवक यादव, सुमन पंकज, अरुण चौधरी, संतोष सिंह, विजेंद्र प्रसाद, दयाशंकर चौधरी, विकास कुमार ने हर्ष के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

सिंगर उदित नारायण के नाम पर सड़क का नाम रखने की मांग

करजाईन |राघोपुर प्रखंड की बायसी पंचायत के जनप्रतिनिधि, बुद्धिजीवियों ने पार्श्व गायक उदित नारायण के नाम पर बायसी पंचायत के किसी चौक या सड़क का नाम रखने की मांग की है। पंचायत की मुखिया लाजवंती रुपम, प्रो. शिवनंदन यादव, पूर्व पंसस राजकुमार गुरुमैता, तारानंद यादव, सरपंच रीता देवी, जनार्दन मिश्र, चंदकिशोर मिश्र, राजीव सिंह समेत अन्य लोगों ने डीएम से जिला स्तर पर समारोह कर उदित नारायण को सम्मानित करने व उनके नाम से किसी चौक या सड़क का नाम रखने की मांग उठाई है। ग्रामीणों ने कहा कि पार्श्व गायक मीडिया के माध्यम से कई बार कह चुके हैं कि उनकी जन्मस्थली सुपौल का बायसी गांव है। यह हम सबके लिए गर्व की बात है, इसलिए जल्द उनके सम्मान में बायसी पंचायत की किसी सड़क का नाम रखा जाए।

खबरें और भी हैं...