जनता का फैसला:राघोपुर के 20 पंचायतों में 4 निवर्तमान मुखिया दोबारा जीते, देसरी में आठ में से सिर्फ एक ने बचाई अपनी कुर्सी

राघोपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हाजीपुर हरिवंशपुर स्थित महिला आईटीआई कॉलेज मतगणना केंद्र पर जुटी भीड़। - Dainik Bhaskar
हाजीपुर हरिवंशपुर स्थित महिला आईटीआई कॉलेज मतगणना केंद्र पर जुटी भीड़।
  • पंचायत चुनाव के ग्याहरवें चरण में राघोपुर व देसरी में हुए चुनाव में मतदाताओं ने एक बार फिर नए चेहरे पर जताया भरोसा

पंचायत चुनाव के ग्याहरवें चरण में राघोपुर में हुए चुनाव में मतदाताओं ने एक बार फिर ज्यादातर नए चेहरे पर भरोसा जताया है। राघोपुर प्रखण्ड के 20 पंचायतों में खबर लिखने तक 4 निवर्तमान एवं ज्यादातर पंचायत में नए चेहरे मुखिया पद पर काबिज हुए है। वहीं जिला परिषद के पद पर भी नए चेहरों ने बाजी मारी है। शेष पंचायतों का परिणाम देर रात तक घोषित नहीं किया जा सका था। जानकारी के अनुसार तेरसिया से रिंकू देवी ने लालती देवी को 840 मतों, सरायपुर से बबिता देवी ने कुसमी देवी को 1534 वोट से शिकस्त देकर चुनाव जीती।

जहांगीरपुर से निवर्तमान मुखिया उदय राय की पत्नी सुनीता देवी ने नजदीकी प्रतिद्वंद्वी सुमन देवी को 345 एव जफराबाद से सुरेश राय ने 201 मत से रुणा देवी को हरा मुखिया पद चुनाव जीता। सैदाबाद पंचायत से सुनील कुमार कर्मवीर 619 मत से धनवंती देवी को, रुस्तमपुर से सुमित्रा देवी 87 मतों से बसंती देवी को पराजित कर मुखिया चुनाव जीती। बहरामपुर से मानिकचंद की पत्नी चंद्रमा देवी मुखिया पद का चुनाव जीती। फतेहपुर से वीरा देवी 389, मोहनपुर से शिवसागर राय ने 44 वोट से विनय भूषण को हरा मुखिया पद पर विजयी घोषित हुए। पहाड़पुर पश्चिमी से मंजू देवी, पहाड़पुर पूर्वी से अमरजीत कुमार उर्फ बाबा जी, राघोपुर पूर्वी पंचायत से मोना देवी ने कविता देवी को 137 वोट से, राघोपुर पश्चिमी से चंदन कुमार सिंह ने नजदीकी प्रतिद्वंद्वी सुमन देवी को 51 वोट से हरा चुनाव जीत।

जिला परिषद से तीनों सीट पर नए चेहरे
जिला परिषद के तीनों सीट पर नए चेहरे ने चुनाव जीता। जिला परिषद संख्या 41 से दीपक कुमार ने सोना देवी को 133, जिला परिषद संख्या 40 से नागेंद्र चौधरी ने आरती देवी को 1698 वोट से एवं जिला परिषद संख्या 39 से नेमधारी राय ने राजकुमार राय को 1827 वोट से हरा चुनाव जीता। वहीं वार्ड एवं पंच में भी नए चेहरों ने बाजी मारी है।

हाजीपुर में बने मतगणना केंद्र में घुसने के लिए उतावली भीड़ पर पुलिस ने चटकाई लाठियां
हाजीपुर |हाजीपुर हरिवंशपुर स्थित महिला आईटीआई कॉलेज मतगणना केंद्र पर आखिरी चरण के आखिरी दिन मतों की गिनती के दौरान प्रत्याशियों के समर्थकों की भीड़ ने अव्यवस्था फैला दी। उतावली भीड़ मतगणना केंद्र में निषेधाज्ञा क्षेत्र का अतिक्रमण कर अंदर घुसने पर आमदा हो गई। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए केंद्र पर प्रतिनियुक्त पुलिस बलों को लाठी चार्ज करनी पड़ गई। पुलिस ने बल प्रयोग कर उपद्रवी भीड़ को तितर-बितर किया।

देसरी प्रखंड के 08 पंचायतों में से सात में नए चेहरे

जिले की 8 पंचायतों वाले सबसे छोटे प्रखंड देसरी में पिछली बार की तुलना में एक पुराने मुखिया जीते। देसरी में संपन्न हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतगणना के बाद पूरे प्रखंड क्षेत्र में कहीं जीत की खुशी तो कहीं हार के गम का माहौल बना रहा। मुखिया पद के लिए चुनाव मैदान में उतरे पुराने चेहरों के बजाए लोगों नए चेहरे को अधिक तरजीह दी। मंगलवार को हुए पंचायत चुनाव के मतगणना में धरमपुर राम राय से मुखिया पद के लिए आशा कुमारी ने इंदु देवी को 437 मतों से हराया।

देसरी पंचायत से आशा कुमारी ने निवर्तमान मुखिया दिलीप सिंह को 1693 मतों से हराया। उफरौल पंचायत से निवर्तमान मुखिया पूनम कुमारी ने अंजली राय को 1089 मतों से हराया। जहांगीरपुर पंचायत से निवर्तमान मुखिया को नागेंद्र राय ने 45 मतों से पराजित किया। जाफराबाद पंचायत से संतोष कुमार सिंह ने अशोक कुमार सिंह को 793 मतों से पराजित किया। निवर्तमान मुखिया ओमप्रकाश सिंह तीसरे नंबर पर रहे रसलपुर हबीब पंचायत से सुरेश कुमार सिंह ने चंद्रभानु गुप्ता को 930 मतों से पराजित किया। आजमपुर से शुचिता कुमारी ने नीलू कुमारी को 530 मतों से पराजित किया। वहीं निवर्तमान मुखिया रीता देवी तीसरे स्थान पर रही।

खबरें और भी हैं...