पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

करवाई की मांग:राघोपुर के पहाड़पुर में नल-जल योजना का पानी नहीं मिलने पर लोगों ने किया हंगामा

राघोपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नल जल योजना के तहत पानी न मिलने से नाराज ग्रामीणों ने बुधवार को राघोपुर प्रखण्ड के पहाड़पुर वार्ड 4 में हंगामा किया एवं विभागीय अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि विभागीय अधिकारियों एव संवेदक की लापरवाही के कारण एक वर्ष बीतने के बावजूद अबतक घरों तक पानी नहीं पहुंचा। जानकारी के अनुसार पहाड़पुर वार्ड 4 में पीएचईडी विभाग द्वारा नलजल योजना का काम पिछले वर्ष 2020 से किया जा रहा है। लेकिन विभागीय अधिकारियों एव संवेदक की सुस्ती के कारण आज तक सभी घरों तक नलजल योजना का पाइप नही पहुंचाया गया।

जिसको लेकर वार्ड 4 के लोगों ने बुधवार सुबह निर्माणाधीन पानी टंकी के पास जाकर हंगामा किया। हंगामा कर रहे नवल राय, उमेश राय, सूर्यमणि देवी ने बताया कि पिछले एक साल से पाइप बिछा कर छोड़ दिया गया है लेकिन घरों तक पाइप नहीं पहुंचा है। उमेश राय ने बताया कि वार्ड में स्थित आधा घरों में ही पाइप गया है, लेकिन उन घरों में भी अबतक नल नहीं लगा है। वहीं लोगों ने बताया कि नलजल योजना के तहत बिछाया गया पाइप भी मानक के अनुसार नहीं गाड़ा गया है।

डेढ़ से दो फिट गड्ढा खोदकर पाइप गाड़ कर संवेदक द्वारा सिर्फ खानापूर्ति कर दी गई। हंगामा कर रहे लोगों ने डीएम वैशाली से मामले की जांच कर दोषी अधिकारी एवं संवेदक पर करवाई की मांग की। इस दौरान रामजन्म राय , नवल राय ,उमेश राय ,सूर्यमणि देवी सहित दर्जनों पुरुष एव महिला मौजूद थे।मालूम हो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों के घरों तक स्वच्छ जल पहुंचाने के लिये नलजल योजना की शुरुआत की थी। लेकिन अधिकारियों की लापरवाही से आज तक मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट धरातल पर नही उतरा है।

खबरें और भी हैं...