पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आवागमन रहा ठप:जहाज क्रॉसिंग के लिए पीपापुल खोल देने से चार घंटे से अधिक समय तक पुल पर आवागमन रहा ठप

राघोपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मालवाहक जहाज क्रॉसिंग के लिये खोले गए पीपापुल के कारण बुधवार को पीपापुल पर आवागमन बन्द हो गया।जिसके कारण लोगों को नाव के सहारे नदी पार करना पड़ा। वहीं पीपापुल खुलने से बुधवार दोपहर 12 बजे से 4 बजे तक कच्ची दरगाह रुस्तमपुर पीपापुल पर भीषण जाम लग गया एव आवागमन ठप हो गया। पीपा खुलने के कारण लगभग 4 घंटे से अधिक दोनों तरफ लोगो की आवाजाही रुक गई। वहीं, वाहनों की भी दोनों तरफ लंबी कतार लग गई। लगभग 4 घण्टे से ज्यादा समय तक लोग पुल पर खड़े रहे।

ठंड में महिलाएं एव बूढ़े लोग एवं छोटे बच्चे सभी पुल पर जाम में फंसे रहे। जहाज क्रॉसिंग के बाद शाम पांच बजे पीपापुल जोड़ा जा सका। जिसके बाद पीपापुल पर आवागमन चालू हो सका। वहीं पीपापुल पर एक सप्ताह के अंतराल में लगातार जाम लगने एवं पुल खुलने पर जाम में फंसने से लोगों में आक्रोश देखा गया।

रुस्तमपुर घाट साइड से बीच का पीपा खोल दिया गया
जानकारी के अनुसार मालवाहक जहाज की क्रॉसिंग कराने के लिये दोपहर 12 बजे कच्ची दरगाह पीपापुल के रुस्तमपुर घाट साइड से बीच का पीपा खोल दिया गया, जिससे लोगों की आवाजाही रुक गई। पीपा खोलने से लोगो को चार घंटे से अधिक समय तक पीपापुल पर लोगों को खड़ा रहना पड़ा। जाम के कारण पटना से लौट रहे दूध विक्रेता, गल्ला व्यवसायी, दैनिक मजदूर ,राघोपुर कार्यालय से लौट रहे सरकारी सेवक समेत हजारों लोग जाम में फंसे रहे। वहीं, पीपापुल खुलने पर नाव से नदी पार करने पर नाविकों ने मनमाना किराया वसूल। नाविकों द्वारा नदी पार करने के लिये लोगों से 20 रुपये, वहीं मोटरसाइकिल पार करने के एवज में 30 से चालीस रुपये वसूले गए।

पुल खोलने से पहले नहीं दी जाती है कोई सूचना
इस संबंध में पुल पर भी जाम में फंसे अवधेश सिंह ने बताया कि पुल खोलने से पहले सूचना भी नहीं दी जाती है। उसने बताया कि पीपा खुलने के कारण तीन घण्टे से पूल पर खड़ा हूं। वहीं जाम में फंसे संजय कुमार ने बताया कि तीन दिन से पीपापुल की जर्जरता एव गाड़ियों के ओवरटेक से आये दिन जाम लगा रहता है। वहीं, जहाज क्रॉसिंग के लिये बिना सूचना पुल खोल दिया गया। उसने कहा कि पुल खोलकर जहाज क्रॉसिंग के बाद एक घण्टे बीतने के बाद भी पुल को नहीं जोड़ा गया।जिसके कारण नाव से नदी पार करना पड़ा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser