पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वज्रपात:राघोपुर में पुजारी की कुटिया पर आसमानी बिजली गिरने से दो की मौत, 3 लोग झुलसे

राघोपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तेज बारिश से बचने के लिए झोपड़ी में शरण ले रखे थे लोग, तभी हुआ हादसा

प्राकृतिक आपदा न आम-खास को देखता है और न भगवान के घर को। मंगलवार को राघोपुर गंगा नदी किनारे स्थित मठ के पुजारी की कुटिया पर गिरी आसमानी बिजली से दो लोगों की मौत हो गई। तीन अन्य लोग बुरी तरह झुलस गए। सभी तेज बारिश से बचने के लिए झोपड़ीनुमा कुटिया में शरण ले रखी थी। यह घटना राघोपुर प्रखंड के राघोपुर पश्चिमी पंचायत में मंगलवार दोपहर करीब ढाई बजे बारिश के दौरान घटित हुई। घटना की जानकारी के बाद स्थानीय लोगों ने सभी घायलों को पीएचसी फतेहपुर में भर्ती कराया, जहां एक घायल बिट्टू की चिंताजनक स्थिति में पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। घटना में मृतक की पहचान 70 वर्षीय जंग बहादुर राय एवं 55 वर्षीय राधे महतो के रूप के हुई है वही घायलों की पहचान राघोपुर पश्चिमी निवासी मुन्ना कुमार, चिंटू कुमार एवं पटना जिला के नरौली निवासी बिट्टू कुमार के रूप में हुई है। इस भीषण ठनका की चपेट में आसपास का बड़ा क्षेत्र आया है।

घटना में गंभीर रूप से एक घायल को चिंताजनक स्थिति में पीएमसीएच किया रेफर

सहायता उपलब्ध कराने की मांग
घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। वहीं, घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे राघोपुर पश्चिमी पंचायत के मुखिया मुन्ना सिंह ने इसकी सूचना स्थानीय थाना एवं राघोपुर सीओ राणा अक्षय प्रताप सिंह को दी। एव मृतकों को सरकारी सहायता उपलब्ध कराने की मांग की।

कुटिया पर गिरे ठनका ने बगल में स्थित नाव को भी चपेट में लिया
जानकारी के अनुसार राघोपुर पश्चिमी निवासी जंग बहादुर राय उर्फ सरदार एवं घायल मुन्ना कुमार, चिंटू कुमार ,बिट्टू कुमार दोपहर में आई बारिश से बचने के लिए राघोपुर पंचायत के गंगा नदी किनारे लाल बाबा के मठ के निकट झोपड़ी में छुपा हुआ था। इसी दौरान ठनका झोपड़ी पर गिर गई जिसमे जंग बहादुर राय की मौत हो गई। बाकी अन्य मुन्ना ,चिंटू एव बिट्टू घायल हो गया। वहीं, बगल में गंगा नदी में मछली मार रहे राधे महतो बारिश से बचने के लिये नाव में छिप कर बैठा था, जहां नाव पर ही ठनका गिर गया।

जिससे राधे महतो की मौके पर ही मौत हो गई। ठनका इतना भयावह था कि झोपड़ी से लेकर आसपास 200 मीटर रेडियस एरिया को चपेट में लिया। घटना की सूचना मिलते ही आसपास के दर्जनों लोग घटनास्थल पर जुट गए एवं इसकी सूचना मृतक के परिवार वालों को दी एवं घायल को इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती कराया गया। वहीं, एम्बुलेंस चालकों के हड़ताल के कारण एम्बुलेंस न मिलने पर ठनका से घायल बिट्टू को निजी वाहन से पीएमसीएच भेजा गया। इस संबंध में घायल बिट्टू के साथ पीएचसी फतेहपुर आये ग्रामीण अभिषेक कुमार ने बताया कि बारिश से बचने के लिये सभी राघोपुर घाट पर लालबाबा के झोपड़ी में छुपे हुए थे।इसी दौरान ठनका झोपड़ी पर ही गिर गई जिसमें जंग बहादुर राय की मौके पर ही मौत हो गई बाकी सब घायल हो गया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें