पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:एक वर्ष पहले दिया आवेदन, रिक्वेस्ट नंबर भी मिला, अब नजराना नहीं देने पर नहीं मिल रहा बिजली कनेक्शन, प्रदर्शन

रानीगंज2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रानीगंज प्रखंड पहुंसरा पंचायत के मिर्चाबाड़ी आदिवासी टोले में बिजली कनेक्शन नहीं मिलने से अंधेरे में जीने को विवश हैं लोग
  • अब तक नहीं मिल सका है उपभोक्ताओं को मीटर, मीटर का एलॉट एजेंसी को कर दिया गया है : जेई

एक तरफ सरकार घर घर बिजली देने का दावा कर रहें हैं। वहीं दूसरी तरफ हकीकत से कोसों दूर बिजली विभाग के लापरवाही से अब भी संथाली बस्ती के लोगों को अंधेरे में रहकर गुजर बसर करना पड़ रहा है। यह मामला रानीगंज प्रखंड क्षेत्र पहुंसरा पंचायत के वार्ड संख्या-02 मिर्चाबाड़ी आदिवासी टोले में बिजली का ट्रांसफार्मर लगे साल भर होने को है। यहां तक की गांव में बिजली का पोल लग गया, वायरिंग भी हुआ लेकिन गांव के लोगों का घर अब भी अंधेरे में है। अबतक बिजली गांव के लोग साल भर पहले बिजली के कनेक्शन के लिए अप्लाई कर चुके है। इन लोगों को अबतक बिजली का मीटर नहीं मिला है। गुरुवार को बिजली का मीटर देने के नाम पर ठेकेदार पर नजराना मांगने का आरोप लगाते हुए आक्रोशित लोगों ने पहुंसरा अपने गांव में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे पहुसरा वार्ड 02 संथाली टोला के ग्रामीणों में वीरेंद्र टुडू, अजय हेम्ब्रम,अनिता देवी मरंगमय देवी, रेणु देवी, मंजू बेसरा, रामलाल मरांडी, साहेबलाल बास्की, पटवारी सोरेन, धीरेंद्र टुड्डू आदि ने बताया की हमलोगों को बिजली का मीटर का कनेक्शन का अप्लाई किये हुए एक वर्ष बीत गया। लेकिन अबतक बिजली का मीटर नहीं लगा है।

कनेक्शन के लिए 1400 रुपया हर आदमी से कर रहे डिमांड
बिजली का ठेकेदार कहता है जबतक 1400 रुपया हर आदमी नहीं देगा। तबतक मीटर लगेगा। हमलोग एक वर्ष से दरवाजे पर लगें पोल में बिजली रहतें हुए भी हम गरीब लोग अंधेरे में रहने को मज़बूर हैं। हम लोग रोजाना मजदूरी करते हैं,तो खाते है। नजराना का रुपया नहीं दिया तो हमलोग अंधेरे में रहने को मजबूर है। यहां तक कि मोबाइल चार्ज करने के लिए दूसरे गांव जाना पड़ता है। गर्मी के समय मे अंधेरा रहने से जहां सांप बिच्छू का खतरा बना रहता है। वहीं शाम के बाद बच्चे नहीं पढ़ पाते है। बाजार से ऊंची कीमत देकर किरासन तेल लाकर किसी तरफ रात काटने को मजबूर है। वहीं प्रदर्शन कर रहे लोगों को समिति सदस्य अभिनंदन चौरसिया ने समझाकर शांत कराया।

65 उपभोक्ता ने विद्युत मीटर लगाने के लिए दिए है आवेदन
02 मार्च 2021 को स्थानीय विधायक अचमित ऋषिदेव ने इस मामलें पर बिहार विधानसभा में शून्य के दौरान आवाज उठाया गया था कि पहुसरा पंचायत वार्ड 02 मिरचाईबाड़ी आदिवासी टोला में 65 उपभोक्ता द्वारा एक वर्ष पूर्व विद्युत मीटर लगाने के लिए रिक्वेस्ट नम्बर प्राप्त किया गया, किंतु अबतक मित्र नहीं लगाया गया है। यथाशीघ्र मीटर लगाने का सरकार से मांग किया।मामलें में गुणवंती फीडर के जेई राजेश कुमार ने बताया कि मीटर का एलॉट एजेंसी को कर दिया गया है। दो चार दिन में सभी को मीटर लग जायेगा।मीटर वितरण में कोई भी अवैध वसूली का मामला आने पर जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें