पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:बिजली चोरी में उपभोक्ता के विरुद्ध केस दर्ज, 26977 रुपए का हुआ जुर्माना

रानीगंज13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मिर्जापुर पंचायत अंतर्गत महसैली गांव में बुधवार को बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड के आदेश पर विशेष छापामारी अभियान चलाया गया। गुणवंती पीएसएस के कनीय अभियंता राजेश कुमार की अगुआई में संबंधित छापामारी दल गठित किया गया था। इस बीच एक व्यक्ति को विद्युत चोरी करने के मामले में चिंहित किया गया। महसैली निवासी विशेश्वर विश्वास के पुत्र राजेन्द्र विश्वास के विरुद्ध बौंसी थाना में विद्युत चोरी को लेकर कनीय अभियंता ने प्राथमिकी दर्ज करायी है। इस मामले को लेकर थाना में कांड संख्या 21/21 दर्ज किया गया है। कनीय अभियंता श्री कुमार ने कहा कि एलटी एबी केबल से मीटर बाईपास कर 300 वाट विद्युत ऊर्जा की चोरी राजेन्द्र विश्वास द्वारा किया गया है। इससे कंपनी को 26977 रुपये आर्थिक क्षति हुई है। जबकि राजेन्द्र के पास पूर्व से कंपनी का 6916 रुपये बकाया है। धारा 135 व 138 के तहत मामला दर्ज कराया गया है।

अररिया में बिजली चोरी में तीन के खिलाफ केस दर्ज, लगाया 58 हजार का जुर्माना

अररिया | नगर थाना क्षेत्र के बसंतपुर पंचायत के मानिकपुर गांव में बिजली चोरी के आरोप में बिजली विभाग के जेई संतोष कुमार ने तीन लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई। साथ ही हजारों का जुर्माना लगाया गया। जेई ने बताया कि टीम गठित कर अररिया प्रखंड के मानिकपुर गांव में गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गई। इस दौरान पाया गया कि गांव के मोहम्मद जमशेद, मोहम्मद कमाल, मोहम्मद शाकिर द्वारा अवैध रूप से बिजली का उपयोग क्या जा रहा था। तीनों के ऊपर पहले से ही बिजली बिल बकाया है, जिसके चलते आरोपियों का लाइन काट दिया गया था, बावजूद वे टोका लगाकर बिजली का उपयोग करते पकड़े गए। तीनों के खिलाफ नगर थाना के प्राथमिकी दर्ज कराई गई। बताया कि मो.जमशेद से बकाया राशि सहित 16हजार 292, मो. कमाल से 21 हजार 257 और मो. साकिर से 20 हजार 943 रुपये की वसूली के लिए कारवाई की गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें