पंचायत चुनाव:रानीगंज प्रखंड के 461 मतदान केंद्रों पर चुनाव कल, तीन हजार कर्मी बूथों की ओर हुए रवाना

रानीगंज20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुबह नौ बजे से योगदान के लिए पहुंचने लगे थे कर्मी, डटे रहे एडीएम-डीडीसी व एसडीओ

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पंचायत चुनाव को लेकर निर्धारित तीसरे चरण में आठ अक्टूबर को जिले के रानीगंज प्रखंड में होने वाले चुनाव को लेकर बुधवार को प्रखण्ड के 461 मतदान केंद्रों पर पोलिंग पार्टी को डिस्पैच किया गया। प्रखंड क्षेत्र के 30 पंचायत में करीब ढाई हजार मतदान कर्मियों की तैनाती की गई है। जिसमें 461 पीठासीन अधिकारी व इसी संख्या में पी वन, पी टू, पी थ्री व अन्य कर्मी शामिल है। मतदान कर्मियों को मत पेटी व आवश्यक कागजात दिया गया।

रानीगंज में चार जिला परिषद, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य पद, सरपंच पद, वार्ड सदस्य पद व वार्ड पंच पद के लिए 3594 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है। मतदान सामग्री के लिए कर्मी की भीड़ प्रखंड में उमड़ पड़ी। गुरुवार को पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट के द्वारा ईवीएम मशीन लेकर बूथ तक पहुंचाया जाएगा। इधर बुधवार को पोलिंग पार्टी डिस्पैच कार्य का जायजा लेने के लिए कई अधिकारियों की मौजूदगी रही। खासकर एडीएम अनिल ठाकुर, डीडीसी मनोज कुमार, सदर एसडीओ शैलेश चंद्र दिवाकर लगातार कर्मियों के उपस्थिति व योगदान काउंटर, सामग्री वितरण काउंटर का जायजा लेते रहे।

ईवीएम व मतपेटी जमा होने तक पीठासीन रहेंगे मौजूद
पोलिंग पार्टी डिस्पैच कार्य का जायजा लेने देर शसम डीएम प्रशांत कुमार सीएच भी रानीगंज ब्लॉक पहुंचे। अन्य वरीय अधिकारियों के साथ प्रखंड कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने रानीगंज पहुंच कर मतदान को लेकर कर्मियों को जरूरी चुनाव सामग्रियों के साथ बूथों पर भेजे जाने की प्रक्रिया का गहन निरीक्षण किया। साथ ही साथ कर्मियों को अपने बूथों पर ही आवासन के लिये निर्देशित किया।
उन्होंने कहा कि सभी बूथों पर कर्मियों एवं सुरक्षा बलों के ठहराव का उचित इंतजाम किया गया है। बूथों पर बिजली, पानी सहित खान-पान को लेकर सभी जरूरी इंतजाम किये गये हैं। एडीएम व डीडीसी ने कहा कि चुनाव संपन्न होने के बाद जब तक ईवीएम व मतपेटी वज्रगृह में नियमानुसार जमा नहीं करा दिया जाता तब तक कोई भी कर्मी अपने जिम्मेदारी से मुक्त नहीं समझे जायेंगे। खासकर पीठासीन पदाधिकारी व पी वन,पी टू तो साथ रहेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि शांतिपूर्ण व निष्पक्ष माहौल में चुनाव संपन्न कराने को लेकर प्रशासनिक स्तर पर सभी जरूरी तैयारियां की गयी है।

रानीगंज प्रखंड में 3594 प्रत्याशी चुनाव मैदान में
30 पंचायत में सभी पांच छह पदों के लिए कुल 3594 उम्मीदवार मैदान में हैं। इसमे 424 वार्डो में 102 पंच व 4 वार्ड सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। वार्ड सदस्य हांसा वार्ड 8, मोहनी वार्ड 13, घघरी वार्ड 11 व धोबिनिया वार्ड 7 का वार्ड सदस्य निर्विरोध।

खबरें और भी हैं...