पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:पूजा स्थल के आसपास खाद्य पदार्थ का स्टॉल नहीं लगाया जाएगा : थानाध्यक्ष

रानीगंज12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रानीगंज थाना में बैठक को शामिल थानाध्यक्ष व अन्य लोग।
  • मंदिर में पूजा पंडाल का निर्माण किसी विशेष थीम पर नहीं किया जाएगा
  • दिशा-निर्देश को पालन कराने के लिए की गई शांति समिति की बैठक

आगामी दुर्गा पूजा के अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण से संबंधित दिशा-निर्देश को लेकर रविवार को रानीगंज थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित किया गया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए श्यामनंदन यादव ने बताया कि वैश्विक महामारी कोविड-19एवं विधानसभा चुनाव के बीच दुर्गा पूजा को लेकर जिला प्रशासन द्वारा यह सुनिश्चित किया गया है कि पूजा सम्बन्धी किसी कार्यक्रम से चुनाव आचार संहिता एवं भारत निर्वाचन आयोग के किसी निर्देश का उल्लंघन न हो। मंदिर में पूजा पंडाल का निर्माण किसी विशेष थीम पर नहीं किया जाएगा। मंदिर के आस पास कोई तोरण द्वार या स्वागत द्वार नहीं बनाना है। जिस जगह मूर्ति रखी गयी है उस स्थान को छोड़कर शेष भाग खुला रहेगा। सार्वजनिक उद्घोषणा प्रणाली का उपयोग नहीं किया जाएगा। किसी प्रकार का मेला का आयोजन नहीं होगा। पूजा स्थल के आस पास खाद्य पदार्थ का स्टॉल नहीं लगाया जाएगा। सामूहिक भोज, प्रसाद या भोग का वितरण नहीं होगा।आयोजक व पूजा समिति द्वारा किसी रूप में आमंत्रण पत्र जारी नहीं किया जाएगा। मंदिर में पूजा पंडाल या मंडप के उद्घाटन के लिए कोई सार्वजनिक समारोह आयोजित नहीं होगा। मंदिर में पूजा के आयोजकों द्वारा पर्याप्त सिटीजर की व्यवस्था की जायेगी। सार्वजनिक स्थल पर किसी तरह का कार्यक्रम आयोजित नहीं होगा। सार्वजनिक स्थल पर रावण दहन का कार्यक्रम नहीं होगा। विसर्जन जुलूस की अनुमति नहीं दी जाएगी।विसर्जन विजयादशमी को ही पूर्ण कर लिया जाएगा।एवं जिला प्रशासन द्वारा आयोजकों के सहयोग से इन दिशा-निर्देशों का व्यापक प्रचार प्रसार किया जाएगा ताकि लोगों द्वारा स्वतः इनका पालन करना सुलभ हो सके।

बैठक में उपस्थित थाना अध्यक्ष एवं पूजा समिति के सदस्यगण।
बैठक में उपस्थित थाना अध्यक्ष एवं पूजा समिति के सदस्यगण।

प्रतिमा विसर्जन में सीमित संख्या में ही लोग भाग लें

कुर्साकांटा | कुर्साकांटा थाना क्षेत्र अंतर्गत हत्ता चौक पर स्थित सार्वजनिक दुर्गा मंदिर में थानाध्यक्ष कौशल कुमार की अध्यक्षता में रविवार को शांति समिति की बैठक की गयी। बैठक में थानाध्यक्ष ने पूजा समिति सदस्यों को पूजा को लेकर जारी गाइडलाइन की विस्तृत जानकारी दी। बताया कि तोरण द्वार का निर्माण नहीं करना है, स्पीकर केवल मंदिर परिसर में बजेगा, मेला के आयोजन में पूर्ण पाबंदी रहेगी, भक्ति जागरण कार्यक्रम या किसी भी अन्य तरह का आयोजन नहीं होगा। मौके पर पूजा समिति के अध्यक्ष सदानंद मंडल,उपाध्यक्ष गणेश मंडल,वार्ड सदस्य अरविंद मंडल, शिवानंद ततमा, प्रकाश सोनी, सूर्यानंद मंडल, रामचंद्र गुप्ता, बेचन मंडल, निर्मल वर्मा, सतीश झा, सुनील, खुशी लाल यादव आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें