बाल विवाह / 5 वर्षीय लड़का व 4 वर्षीय लड़की का जबरन निकाह

X

  • बालक की मां ने दिया थाने में आवेदन
  • पुलिस जांच में जुटी

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

रानीगंज. रानीगंज थाना क्षेत्र के भोड़हा पंचायत वार्ड संख्या रामपुर गांव में एक पांच वर्षीय बालक व चार वर्षीय बालिका की जबरन निकाह कराने का मामला प्रकाश में आया है।। मामले को लेकर बालक की मां भोड़हा पंचायत वार्ड संख्या तीन रामपुर निवासी अमीर हमजा उर्फ बबलू की पत्नी गुफराना खातून ने रानीगंज थाना में आवेदन देकर बताया कि गुरुवार की देर रात पति अमीर हमजा उर्फ बबलू ने जबरन नाबालिग पुत्र मो. कैश उम्र 05 वर्ष की निकाह रुपए के लोभ में गांव के ही जुमरत अली की बेटी मनतासा खातून के साथ निकाह करवा दिया। 

पति के द्वारा जाबिर के घर पर जाकर निकाह करवाया गया। जब मैने लड़की के घर पर विरोध किया तो पति सहित उपरोक्त सभी लोग व सहाबुद्दीन, अब्दुल वाहिद, समीम, नियाज एवं अन्य बीस पच्चीस व्यक्तियों ने मिलकर मेरे साथ धक्का मुक्की की।

इसके बाद समाज के कुछ गण्यमान्य व्यक्तियों ने पंचायत किया और सभी ने बाल-विवाह का विरोध करते हुए निकाह पढ़ाने वाले काजी से निकाहनामा वापस ले लिया। इसके बाद रानीगंज थाना में आकर आवेदन दिया। वहीं रानीगंज थानाध्यक्ष श्यामनंदन यादव ने बताया कि बाल विवाह कानूनन अपराध है। मामले की जानकारी प्राप्त हुई है तथा जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना