पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:वार्ड सदस्य से तीन लाख रंगदारी मांगी, मना करने पर मारपीट, समर्थकों ने पांच घंटे तक किया सड़क जाम

रानीगंज11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रानीगंज काली मंदिर चौक पर सड़क जाम करने वाले को समझाते सीओ रमण कुमार सिंह साथ में दारोगा सहवीर सिंह। - Dainik Bhaskar
रानीगंज काली मंदिर चौक पर सड़क जाम करने वाले को समझाते सीओ रमण कुमार सिंह साथ में दारोगा सहवीर सिंह।
  • हसनपुर पंचायत की वार्ड सदस्य सुनीता देवी को मंगलवार को बदमाशों ने धमकाया था
  • रंगदारी व मारपीट के मामले में वार्ड सदस्य सुनीता देवी ने थाने में दिया आवेदन
  • जाम से परीक्षार्थियों को झेलनी पड़ी परेशानी

वार्ड सदस्य सुनीता देवी से तीन लाख रंगदारी मांगने को लेकर की गई मारपीट के विरोध में मंगलवार को रानीगंज काली मंदिर चौक पर हसनपुर कलावती नगर के सैकड़ों महिलाओं व पुरुषों ने मिलकर पांच घंटे सड़क जामकर जमकर हंगामा किया। हंगामा कर रहे लोगों ने बताया कि बरबन्ना पंचायत के दीवान टोला के लगभग तीन दर्जन लोगों ने बाइक सवार होकर कलावती नगर के कई घरों में जमकर मारपीट किया है। मारपीट के दौरान कई महिलाओं के साथ भी बदसलूकी किया है। इसी बात को लेकर कलावती नगर के सैकड़ों ग्रामीणों ने सड़क जामकर बाजार की सभी दुकानें बंद कराते हुए जमकर हंगामा किया। हंगामा की सूचना मिलते ही रानीगंज थाना के एसआई सहवीर सिंह दल बल के साथ काली मंदिर चौक पर पहुंच कर मामले की लिखित शिकायत करने को कहा। लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हुए। इसके बाद रानीगंज सीओ रमन कुमार सिंह भी मौके पर पहुंच कर समझाने का प्रयास किया। लेकिन आक्रोशित लोग वरीय अधिकारियों की मांग को लेकर अड़े रहे।

24 घंटे में आरोपियों को गिरफ्तार करने के आश्वासन के बाद टूटा जाम

जिसमें रानीगंज पुलिस ने आक्रोशित सभी लोगों को आश्वासन दिया कि 24 घंटे के अंदर आरोपियों पर कार्यवाई की जाएगी। इसके बाद सभी लोग शांत हुए तब जाकर जाम हटाया गया। वहीं पीड़िता हसनपुर कलावती नगर निवासी सुनीता देवी वार्ड-6 की वार्ड सदस्या ने मारपीट की घटना को लेकर रानीगंज थाना में आवेदन दिया है। जिसमें उन्होंने आवेदन 14 नामजद एवं 40 से 50 अज्ञात लोगों को आरोपी बनाते हुए बताया है कि सोमवार की संध्या लगभग छह बजे में मेरा पति सुधीर साह गुदरी बाजार स्थित अपने दुकान में दुकानदारी कर रहे थे। उसी समय मनीष यादव, मनीष यादव, सोनू यादव, मोनू यादव व निशांशु कुमार सभी बरबन्ना निवासी ने दुकान पर आकर तीन लाख रुपये रंगदारी के रूप में मांग किया। तथा धमकी दिया कि तुम्हारी पत्नी वार्ड सदस्या है। इसलिए तुम्हें रंगदारी देना होगा। इसी विवाद को लेकर मंगलवार को अपने दरवाजे पर थी कि उसी समय उपरोक्त सभी के साथ लगभग एक दर्जन नामजद तथा तीन दर्जन अज्ञात व्यक्ति मेरे दरवाजे पर आ गया और गाली-गलौज देते हुए गौरव कुमार मेरे साथ मारपीट करते हुए बदसलूकी किया।

जाम करने वालों पर भी होगी कार्रवाई : थानाध्यक्ष
मामले को लेकर रानीगंज थानाध्यक्ष श्यामनंदन यादव ने बताया की मारपीट की घटना को लेकर सड़क को जाम किया गया है। मामले को लेकर वार्ड सदस्य सुनीता देवी के द्वारा आवेदन दिया गया है। इसके साथ ही सड़क जाम करने वालो पर भी कार्रवाई की जाएगी।
बीए पार्ट वन की परीक्षा देने आए छात्रों को हुई परेशानी
लगभग पांच घंटे सड़क जाम रहने के कारण बीए पार्ट वन की परीक्षा देने आए छात्रों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। क्योंकि बाजार के उत्तरी व दक्षिणी भाग में दोनों महाविद्यालय स्थित है। इसलिए परीक्षा केंद्र पर जाने में छात्र-छात्राओं को काफी दिक्कतों का सामना करते हुए जैसे तैसे पैदल ही परीक्षा केंद्र पर जाना पड़ा। वहीं हसनपुर मुखिया प्रतिनिधि कृष्ण कुमार सेनानी, बरबन्ना मुखिया चंदन कुमार, गुड्डू मण्डल सहित कई जनप्रतिनिधियों व स्थानीय लोग आक्रोशित लोगों को मनाने में लगे रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser