पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पंचायत चुनाव में सख्ती:दो थाना क्षेत्रों से 24 घंटे में 660 लीटर कोरेक्स बरामद

सहरसा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सदर थाना में मामले की जानकारी देते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
सदर थाना में मामले की जानकारी देते अधिकारी।
  • मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए शराब व कोरेक्स का तोहफा देने का दौर शुरू
  • हवाई अड्डा के पास से पिकअप में रखी 2400 बोतल कोरेक्स बरामद व दो तस्करों को किया गया गिरफ्तार

इन दिनों जिले में पंचायत चुनाव की आहट शुरू हो गई है। कहरा अंचल सहित कई अन्य अंचलों में पंचायत चुनाव में खड़े होने वाले उम्मीदवार एनआर लगातार कटवा रहे हैं। साथ ही मंगलवार से ही कहरा प्रखंड क्षेत्र में पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया भी होनी शुरू हो रही है। ऐसे में मतदाताओं को अपने पक्ष में करने, पंचायत चुनाव के परिणाम को अपनी ओर मोड़ने के लिए शराब और कोरेक्स को तोहफे में बांटने की भी प्रक्रिया जारी हो गई है। जिसको लेकर विभिन्न पंचायतों में खड़े उम्मीदवार कोरेक्स और शराब की तस्करी में जी जान से जुटे हैं। वहीं पुलिस भी पंचायत चुनाव में कोरेक्स और शराब के इस्तेमाल को लेकर पहले से सतर्क है। ऐसे में बीते 24 घंटे में एसपी लिपि सिंह के निर्देश पर दोनों थाना क्षेत्रों में की गई छापेमारी में कुल 660 लीटर कोरेक्स बरामद किया गया। सोमवार को सदर थाना अध्यक्ष को मिली गुप्त सूचना के आधार पर स्थानीय हवाई अड्डा में की गई छापेमारी में पिकअप बीआर 19 जीए 3793 को रोका गया। जिसकी जांच किए जाने पर उस पर लदी 24 कार्टन अर्थात 2400 बोतल कोरेक्स बरामद की गई। मौके से ही मधेपुरा जिले के घैलाढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत भतरंधा गांव निवासी उपेंद्र साह के पुत्र मिथिलेश कुमार एवं जिले के बिहरा थाना क्षेत्र अंतर्गत मेनहा गांव, वार्ड नंबर 15 निवासी स्वर्गीय गर्बू यादव के पुत्र अरुण कुमार की गिरफ्तारी हुई है।

शराब माफिया के खिलाफ छापेमारी का दिया गया निर्देश
सोमवार को ही सदर थाना में प्रेस वार्ता आयोजित कर सदर डीएसपी संतोष कुमार, अंचल इंस्पेक्टर आरके सिंह, पुलिस लाइन प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल सिंह एवं सदर थाना अध्यक्ष जयशंकर प्रसाद व सदर थाना में पदस्थापित एसआई मो. अयूब अंसारी ने बताया कि गुप्त सूचना पर कोरेक्स की बरामदगी हुई है। वहीं एसपी लिपि सिंह ने बताया कि जिले में दो दिनों से समकालीन अभियान चलाया जा रहा था। शराब बरामदगी को लेकर अभियान चलाया जा रहा था। शराब के साथ साथ दो थाना क्षेत्रों बिहरा और सदर थाना क्षेत्र से कुल 660 लीटर कोरेक्स बरामद की गई है। यहां लोग शराब के बदले कोरेक्स का सेवन करते हैं। इसकी सूचना पुलिस को पूर्व से भी मिल रही थी। ऐसे में विभिन्न थाना क्षेत्रों में पदस्थापित पुलिस पदाधिकारियों को गश्त तेज करने और शराब और कोरेक्स माफिया पर लगातार छापेमारी करने का निर्देश जारी किया गया था। इसकी रोकथाम करना हम लोगों के लिए अनिवार्य है। खासकर अभी पंचायत चुनाव को लेकर जितने भी मादक पदार्थ हैं। इन सभी चीजों को पकड़ना और जो लोग भी इस धंधे में संलिप्त हैं। उन पर कार्रवाई के लिए हम लोग पूरी तरह मुस्तैद है

पांच लीटर देसी शराब के साथ तस्कर हुआ गिरफ्तार

सलखुआ | थाना क्षेत्र के गोसपुर गांव से सलखुआ पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार की सुबह एक शराब कारोबारी सुभाष कुमार यादव को उनके आवास से 5 लीटर देशी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर थाना में पदस्थापित सअनि प्रकाश रजक के नेतृत्व में पुलिस बल के द्वारा छापेमारी की गयी। गिरफ्तार आरोपी के विरुद्ध उत्पाद अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कर उसे सहरसा न्यायालय भेज दिया गया है।

दस लीटर देसी शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

महिषी | महिषी थाना क्षेत्र के महपुरा गांव में रविवार की रात 10 लीटर देसी शराब के तस्कर गिरफ्तार हुआ। महिषी थानाध्यक्ष राजेश कुमार को महपुरा में देसी शराब के धंधे के सूचना पर पुलिस ने महपुरा निवासी अमरेश सिंह के घर छापेमारी की। जांच के दौरान घर के आंगन में 400 एमएल के 24 पॉलीथिन में बंद करीब 10 लीटर देसी शराब बरामद किया।

खबरें और भी हैं...