पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राष्ट्रीय भाषा:उपस्थिति के बाद राष्ट्रीय भाषा व अंग्रेजी में किया अनुपस्थित

सोनवर्षाराज15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अंक प्रमाण पत्र बदलवाने के लिए छात्र लगा रहा चक्कर

महाराजा हरिवल्लभ मेमोरियल कॉलेज, सोहा सोनवर्षा के बीएससी अंतिम वर्ष के एक दिव्यांग छात्र राजकुमार शर्मा को अपने गलत परीक्षा फल सुधार के लिए कॉलेज और विश्वविद्यालय का चक्कर काटना पड़ रहा है। पीड़ित राजकुमार शर्मा के बीएससी के अंतिम वर्ष के ऑनर्स पेपर में 503 सहित कुल अंक 712 देकर उतीर्ण तो घोषित कर दिया गया।

लेकिन उसके अतिरिक्त विषय फिजिक्स की जगह बॉटनी का अंक जोड़ दिया गया है। इतना ही नहीं उसके अंकपत्र में अंग्रेजी विषय का अंक जोड़ा ही नहीं गया है। यहीं नहीं पीड़ित छात्र के बीएससी पार्ट टू के अंक पत्र में राष्ट्रीय भाषा हिंदी और इंग्लिश का अंक बिना जोड़े ही प्रमोटेड घोषित कर दिया गया है।

जबकि पीड़ित छात्र इन दोनों ही विषय के परीक्षा में उपस्थित था। पार्ट टू की समस्या के लिए पिड़ित छात्र पिछले एक वर्ष से विश्वविद्यालय व महाविद्यालय का चक्कर लगा ही रहा था कि इसी बीच पार्ट थ्री में तो विभाग ने अतिरिक्त विषय ही बदलकर नई समस्या खड़ा कर दिया है। उक्त बाबत एमएचएम के प्राचार्य अशोक कुमार सिंह ने बताया कि आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें