पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अभियान:जागरूकता रथ मतदाताओं को करेगा जागरूक

सहरसा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम कौशल कुमार ने समाहरणालय परिसर से हरी झंडी दिखाकर रथ को किया रवाना

मतदाता को मतदान के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से शनिवार को डीएम कौशल कुमार ने समाहरणालय परिसर से 12 जागरूकता रथ को झंडी दिखाकर रवाना किया। मतदाता हेल्पलाइन नंबर 1950 का फ्लेक्स बैनर चिपकाए एवं मतदाता जागरूकता से संबंधित नारों से सुसज्जित ऑडियो युक्त यह जागरूकता रथ जिले में सार्वजनिक स्थलों पर घूम-घूम कर लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करेगी।

मैथिली भाषा में नारा ‘अधिकार अहांक सबसं बड़ा, युवा नई रहुं खड़ा, वोटर लिस्ट में जुड़वा लिउ अपना नाम, लोकतंत्र में बनाऊ अपन पहचान ‘ के माध्यम से मतदान का महत्व तथा मतदान करने का अपील निरंतर प्रसारित किया जाएगा। जागरूकता रथ को रवाना करने से पहले डीएम कौशल कुमार ने मीडिया कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह जागरूकता रथ जिले के सभी प्रखंडों में घूम घूम कर कर लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करेगी।

डीएम ने कहा कि स्वीप कोषांग के माध्यम से मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से 12 जागरूकता रथ को रवाना किया जा रहा है जिसमें 10 रथ जिले के 10 प्रखंडों में घूम घूम कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करेगी तथा 2 एलईडी टेलीविजन युक्त रथ नगर परिषद क्षेत्र सहरसा एवं नगर पंचायत क्षेत्र सिमरी बख्तियारपुर में घूम-घूम कर लोगों लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करेगी।

50 फीसदी कम मतदान वाले क्षेत्र के लोगों को जागरूक करने की जरूरत

चुनाव में जिन मतदान केंद्रों पर कम मतदान हुआ था वहां पर विशेष रूप से लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करेगी । 50 फीसदी से कम मतदान होने वाले जगहों पर विशेषकर जागरूकता रथ के माध्यम से लोगों को मतदान करने के लिए अपील की जाएगी। लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने का कार्यक्रम चुनाव तक चलता रहेगा।

इस अवसर पर अपर समाहर्ता विनय कुमार मंडल, डीडीसी राजेश कुमार सिंह, डीसीएलआर राजेंद्र दास, जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी सह स्वीप कोषांग के प्रभारी कुमारी रश्मि, डीपीआरओ दिलीप कुमार देव एवं सदर एसडीओ शंभू नाथ झा झा सहित कई अन्य पदाधिकारी एवं समाहरणालय कर्मी मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें