पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दीदी की रसोई:सदर अस्पातल के मरीज और डॉक्टर को जीविका दीदी कराएंगी भाेजन

सहरसा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शुभारंभ के मौके पर डीडीसी, जीविका पदाधिकारी व जीविका दीदी।
  • डीडीसी, जीविका परियोजना प्रबंधक ने संयुक्त रुप से उद‌्घाटन किया, इसमें काम करने वाली सभी जीविका दीदी

केरल की देश स्तरीय संस्था कुटुमश्री से प्रशिक्षित जीविका दीदी की सदर अस्पताल सहरसा में “ दीदी की रसोई” भर्ती रोगी, डाक्टर, नर्स, कर्मचारी सहित तिमरदारों को भी अलग-अलग मीनू आधारित नाश्ता व भोजन की थाली लगाएगी। इसकी शुरुआत सोमवार से डीडीसी राजेश कुमार सिंह, जीविका परियोजना प्रबंधक बिहार समीर कुमार, जीविका जिला परियोजना प्रबंधक अभिषेक कुमार एवं जिला रोजगार प्रबंधक नीलकमल चौधरी ने संयुक्त रुप से उद्धाटन किया। उद्घाटन समारोह में डीडीसी ने कहा कि सदर अस्पताल में काफी दिनों से मरीजों को सही खाना नहीं मिल रहा था। जिससे यहां काफी परेशानी हो रही थी और अब यह परेशानी दूर करने के मकसद से जीविका दीदी की रसोई की शुरुआत की गई है। इसमें काम करने वाली सभी जीविका दीदी हैं। यहां सभी हाईजिन को ध्यान में राख्ते हुए कार्य कर रही है। परियोजना प्रबंधक समीर कुमार ने कहा कि जीविका द्वारा बिहार का यह पांचवा जिला है। मौके पर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ एस के विश्वास, अस्पताल प्रबंधक अमित कुमार, मुरारी सिंह सहित अन्य लोग मौजूद थे।

कुटुमश्री से प्रशिक्षित 35 जीविका दीदी | केरल की संस्था कुटुमश्री ने जिला के विभिन्न जीविका समुह की लीला, राधा, संजू, मीना, सुनीता, सुनीता कुमारी, रीता, सुप्रिया एवं सरिता सहित कुल 35 दीदियों को प्रशिक्षण दिया गया और ये अब सदर अस्पताल में नाश्ता एवं भोजन परोसेगी। मरीजों को 100 रूपए में दो टाइम का खाना और सुबह का नाश्ता दिया जाएगा। जबकि डाॅक्टर, नर्स, कर्मचारी सहित तिमरदारों के आलावा आमलोगों को भी निर्धारित दर पर भोजन के साथ अन्य व्यंजन उपलब्ध कराएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें