पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंटरमीडिएट परीक्षा:नकल करते पकड़े जाने पर केस होगा दर्ज

सहरसा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ज्वाइंट ब्रीफिंग करते डीएम कौशल कुमार एवं एसपी लिपि सिंह। - Dainik Bhaskar
ज्वाइंट ब्रीफिंग करते डीएम कौशल कुमार एवं एसपी लिपि सिंह।
  • कल से 19 केन्द्रों पर इंटर की परीक्षा, इलेक्टॉनिक उपकरण पर पाबंदी

कल 1 फरवरी से होने वाली इंटरमीडिएट परीक्षा के सफल संचालन के लिए विधि व्यवस्था संधारण हेतु शनिवार को प्रेक्षा गृह के सभागार में संयुक्त ब्रीफिंग की गई। संयुक्त ब्रीफिंग में सभी केन्द्राधीक्षकों, स्टैटिक दंडाधिकारी, गश्तीदल दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारियों एवं अन्य सभी को संबंधित करते हुए डीएम कौशल कुमार ने कहा कि किसी प्रकार के कदाचार में लिप्त पाए जाने पर परीक्षा आयोजन में संलग्न संबंधित व्यक्तियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। कदाचार मुक्त, पारदर्शी एवं शांतिपूर्ण रूप में परीक्षा संपन्न कराने में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि कोई परीक्षार्थी कदाचार अथवा नकल करते हुए पाए जायें तो उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराएं। जिले के 19 केन्द्रों पर इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षा आयोजित है। परीक्षा केन्द्र पर परीक्षार्थियों को 45 मिनट पूर्व से प्रवेश की अनुमति दी जाएगी एवं परीक्षा आरंभ होने के 10 मिनट पहले प्रवेश रोक दी जाएगी। इसमें किसी प्रकार की छुट नहीं होगी। केवल केन्द्राधीक्षक को मोबाइल रखने की अनुमति होगी। अन्य किसी भी प्रतिनियुक्त वीक्षक, दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी अन्य परीक्षा में संलग्न पदाधिकारी-कर्मी को मोबाइल रखने की अनुमति नहीं है। जूता, मोजा पहनकर आने पर रोक है।

केंद्र के पास धारा 144 लागू रहेगी
एक फरवरी 2021 से इंटरमीडिएट वार्षिक (सैद्धान्तिक) परीक्षा 2021 दो पालियों यथा 9ः30 पूर्वाह्न से 12ः45 अपराह्न प्रथम पाली एवं 1ः45 अपराह्न से 5ः00 अपराह्न तक द्वितीय पाली में 13 फरवरी 2021 तक आयोजित होगी। जिलान्तर्गत सदर अनुमंडल क्षेत्र में 17 एवं सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र में 2 परीक्षा केन्द्रों पर यह परीक्षा आयेजित की जाएगी। सभी परीक्षा केन्द्रों पर संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू रहेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें