पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:3 दिन तक जारी रहेगी शीतलहर और कनकनी

सहरसा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में सुबह के वक्त कोहरा। - Dainik Bhaskar
शहर में सुबह के वक्त कोहरा।
  • 7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चली पछुआ हवा, अधिकतम 22.1 , न्यूनतम 10.2 डिग्री रहा तापमान

पारा गिरने से मंगलवार को दिन में अधिकतम तापमान 22.1 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि रात में 10.2 डिग्री तक पहुंचने की संभावना व्यक्त की जा रही है। मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक अगले 3 दिनों तक शीतलहर जारी रहेगा। जिले में बुधवार को दिन में इस साल का सबसे कम तापमान 9.7 डिग्री सेल्सियस होने की संभावना जताई जा रही है। साथ ही मंगलवार को करीब 7 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से पछुआ हवा दिनभर बहती रही। जिससे ठंड में वृद्धि दर्ज की गई है। अगवानपुर स्थित कृषि अनुसंधान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक संतोष कुमार ने बताया कि टेंपरेचर में लगभग 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज किया गया है। बताया कि तीन दिनों तक तापमान में गिरावट होने एवं पछुआ हवा बहने के कारण ठंड बढ़ने की संभावना है। साथ ही रात में पारा लुढ़क कर 9 डिग्री सेल्सियस तक जाने की संभावना है।

गेहूं और मकई की फसल को होगा फायदा
अगवानपुर स्थित कृषि अनुसंधान केंद्र के कृषि वैज्ञानिक डॉ. मुकुल कुमार ने बताया कि ठंड बढ़ने से गेहूं और मकई की फसल को लाभ होगा। लेकिन आलू के किसानों को सावधानी बरतने की आवश्यकता है। पाला लगने से आलू की फसल में नुकसान होने की संभावना हो सकती है।

अगले चार दिनों तक इस प्रकार मौसम रहने की संभावना
मंगलवार को अधिकतम पारा 22.1 डिग्री, न्यूनतम 11.2 डिग्री सेल्सियस एवं पछुआ हवा 7.2 किमी प्रति घंटा बही। वहीं बुधवार को जहां अधिकतम तापमान 22 डिग्री रहेगी। वहीं न्यूनतम तापमान 9.7 डिग्री और पछुआ हवा 8.2 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बहने की संभावना है। गुरुवार को अधिकतम 22.5 डिग्री सेल्सियस रहेगा, न्यूनतम तापमान 10.7 डिग्री रहने की संभावना है। शुक्रवार को दिन का तापमान जहां 22.9 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं न्यूनतम तापमान 10.7 डिग्री सेल्सियस। जबकि शनिवार को दिन का तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं न्यूनतम तापमान भी 11 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser