पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:बाइक की ठोकर से विवाद; पूर्णिया में प्रॉपर्टी डीलर राजकुमार की गोली मार हत्या

सहरसा\पूर्णिया14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ करती सहायक खजांची हाट थाने की पुलिस। - Dainik Bhaskar
प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ करती सहायक खजांची हाट थाने की पुलिस।
  • सहायक खजांची हाट थाना क्षेत्र के चित्रवाणी रोड स्थित मैरेज हॉल के पास हुई घटना, दो जख्मी
  • मृतक राजकुमार सिंह का पूर्णिया कोरटबाड़ी में है ससुराल, सीसीटीवी फुटेज से अपराधियों को खोज रही पुलिस

शादी समारोह में शामिल होने गए सहरसा के एक प्रॉपर्टी डीलर की पूर्णिया में गोली मारकर हत्या कर दी गई। बताया जाता है कि पहले सड़क किनारे लगी बाइक से ठोकर लग जाने के कारण कुछ युवकों से मामूली विवाद हुआ था। इसके बाद फिर देर रात शादी समारोह से लौटते वक्त दोनों पक्षों में मारपीट के बाद दूसरे पक्ष के लोगों ने बारात में शामिल सहरसा के प्रॉपर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना में दो लोग जख्मी हुए हैं। हालांकि समाचार लिखे जाने तक पोस्टमार्टम में डॉक्टर गोली नहीं निकाल पाए हैं। इसे लेकर मृतक के परिजन लाश को पोस्टमार्टम हाउस के पास ही रखे हुए हैं। मृतक राजकुमार सिंह सहरसा के (झपरा टोला)खोपैती निवासी गजेन्द्र सिंह का बेटा है। वे पूर्णिया कोरटबाड़ी निवासी विभाष सिंह उर्फ शेर सिंह के दामाद थे। दो-तीन दिन पहले ससुराल गए थे। इधर, बारात में शामिल जख्मी सुभाष ठाकुर का शहर के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं महबूब खां टोला निवासी अविनाश कुमार सिंह को सिर में चोट लगी है। घटना बुधवार देर रात की बताई जा रही है। बारात पार्टी में हुई हत्या की जानकारी पूर्णिया के सहायक खजांची हाट थाना पुलिस को गुरुवार सुबह चली। सूचना मिलते ही सहायक खजांची हाट थानाध्यक्ष अमित कुमार पुलिस बल के साथ चित्रवाणी रोड स्थित उत्सव भवन पहुंचकर मामले की जांच की। पुलिस चित्रवाणी रोड में लगे सीसीटीवी फुटेज देखकर अपराधी की पहचान में जुटी है।

चित्रवाणी रोड में मैरेज हॉल के पास बाइक सवार से हुई थी कहा-सुनी
जख्मी अविनाश सिंह ने पुलिस को बताया कि बुधवार रात राजकुमार सिंह को चित्रवाणी रोड स्थित मैरेज हॉल के गेट के आगे कुछ बाइक सवार से कहा-सुनी हो गई। मामले को शांत कराया गया। बारात आने के बाद करीब 12.30 बजे के आस-पास हमलोग अपने-अपने घर जाने के लिए निकल गए। राजकुमार सिंह लखन चौक पर लगाई गाड़ी लेने चले गए। इतने में हो-हल्ला होने लगा। लखन चौक की ओर से ईंट-पत्थर फेंका जा रहा था। विराज होटल के आगे राजकुमार सिंह गिरा हुआ था। उसने बताया कि मुझे गोली लग गई है। इस बीच मुझे और बारात में शामिल संतोष ठाकुर को भी ईंट लगी। राजकुमार सिंह की स्थिति गंभीर देखते हुए उन्हें सिल्लीगुड़ी रेफर किया गया, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।

तीन दिन पहले ही पूर्णिया में जमीन रजिस्ट्री कराने आए थे राजकुमार
इधर, सहायक खजांची हाट थानाध्यक्ष अमित कुमार ने कहा मृतक के साले सरोज कुमार सिंह ने बयान दिया कि बुधवार रात अविनाश सिंह आए थे और मेरे जीजा जी को साथ में लेकर बारात चले गए थे। बारात में बकझक के बाद तीन-चार अज्ञात लोगांें ने उसकी गोली मार कर हत्या कर दी। साला सरोज ने बताया कि उनके जीजा तीन दिन पहले ही सहरसा से पूर्णिया आए थे। पूर्णिया में कोई जमीन की रजिस्ट्री करानी थी लेकिन किसी कारण से रजिस्ट्री नहीं हो सकी। वहीं, मृतक के ससुर विभाष सिंह उर्फ शेर सिंह ने कहा कि बारात में किससे क्या हुआ इसका उसे पता नहीं है। लेकिन अविनाश सिंह ने उन्हें फोन कर बताया कि आपके दामाद को चोट लग गई है, अस्पताल आइए।

शव से गोली नहीं मिलने पर परिजन आक्रोशित, किया हंगामा
इधर, मृतक राजकुमार के शव का जब सदर अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा पोस्टमार्टम किया तो गोली मिली ही नहीं। परिजनों ने सिविल सर्जन से कहा कि जब एक्सरे में गोली दिख रही है तो आखिर गोली मिल क्यों नहीं रही? इसको ले परिजनों ने हंगामा किया।

पुलिस कर रही है मामले की जांच
बारात पार्टी में हुए विवाद को लेकर हत्या हुई है। पुलिस इसकी बारीकी से जांच कर रही है। मृतक के परिजनों द्वारा कोई आवेदन नहीं दिया गया है। आवेदन आने पर कार्रवाई की जायेगी। पुलिस चित्रवाणी रोड में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच में जुटी हुई है।
- दया शंकर, एसपी, पूर्णिया

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें