पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन में समस्या:वैक्सीन की कमी से तीन केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण का कार्य ठप, बढ़ी परेशानी

सोनवर्षाराज12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बड़गांव, बड़सम व देहद पंचायत स्थित वैक्सीनेशन केंद्रों पर परेशानी

स्थानीय पीएचसी में कोविड-19 से बचाव हेतु लगाए जा रहे वैक्सीन का भंडार खत्म होने से क्षेत्र के बड़गांव, बड़सम व देहद पंचायत स्थित वैक्सीनेशन केंद्रों पर वैक्सीनेशन का कार्य बुधवार को ठप्प हो गया। पीएचसी में मात्र दो वैक्सीन उपलब्ध रहने की वजह से मात्र 20 लोगों को वैक्सीन दिया जा सका है। वैक्सीन उपलब्ध नहीं होने से स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लेने के लिए वैक्सीनेशन केंद्रों पर उपस्थित लोगों के आक्रोश का सामना भी करना पड़ रहा है।

पिछले कई दिनों से वैक्सिनेशन के कार्य में स्वास्थ्य विभाग को बनमा ईटहरी, खगड़िया जिला के बैलदौर तथा सौरबाजार पीएचसी से वैक्सीन उपलब्ध कराकर वैक्सीनेशन का कार्य चलाने की मजबूरी बनी हुई थी। बीते रविवार की शाम जिला मुख्यालय द्वारा स्थानीय पीएचसी को एक सौ वैक्सीन उपलब्ध करवाया गया था। जिसके सहारे बीते सोमवार व मंगलवार को क्षेत्र के चार वैक्सीनेशन केंद्रों पर वैक्सिनेशन का कार्य चलाया जा रहा था। मंगलवार को मात्र दो वैक्सीन शेष बचा था। जिसका उपयोग पीएचसी में बुधवार को किया गया।

बुधवार की देर शाम तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया था कि स्थानीय पीएचसी को कितना वैक्सीन उपलब्ध करवाया जा रहा है। ऐसी स्थिति में क्षेत्र के किन किन वैक्सीनेशन केंद्रों पर वैक्सीन दिया जा सकेगा। ये जानकारी बता पाने में स्वास्थ्य कर्मी पूरी तरह अनजान दिखे। इस बाबत सोनवर्षाराज के बीडीओ कैलाशपति मिश्र ने बताया कि जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी से वैक्सीन की उपलब्धता के बाबत जानकारी लेने का प्रयास किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें