खुशखबरी / जिले को मिली राहत, 9 संक्रमित बच्चों ने दी कोरोना को मात, महाराष्ट्र से आए थे सभी

District got relief, 9 infected children given to Corona, all from Maharashtra
X
District got relief, 9 infected children given to Corona, all from Maharashtra

  • विदाई के वक्त कोरोना वॉरियरों को गुलाब के फूल के साथ दिया गया विशेष किट

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

सहरसा. सहरसा के आइसोलेशन केन्द्र में कैद 9 कोरोना संक्रमित बच्चों ने आखिरकार कोराेना को मात देकर ईद से ठीक एक दिन पहले अपने घर पहुंच परिवारजनों के लिए ईद की खुशियां में चार चांद लगा दिया। सहरसा में एक साथ कोरोना संक्रमित 9 मदरसा बच्चों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद जिला प्रशासन के अधिकारियों सहित आम लोगों के लिए भी राहत भरी खबर है। कोरोना को मात देने वाले ये सभी बच्चे महाराष्ट्र के नंदूबार मदरसा से विशेष श्रमिक ट्रेन से इसी महीने 6 मई को सहरसा आए थे। सहरसा में पहलीबार ऐसा हुआ है जब  कोरोना संक्रमित 9 लोग एकसाथ ठीक होने के बाद आईसोलेशन केन्द्र से विदा किए गए हैं। 
   संक्रमण मुक्त हुए सभी 9 लोगों को शनिवार की शाम स्थानीय कर्पूरी ठाकुर छात्रावास स्थित आइसोलेशन सेन्टर सह कोविड-19 ट्रीटमेंट सेंटर से जिलाधिकारी कौशल कुमार, एसपी राकेश कुमार, सदर एसडीओ शंभूनाथ झा, सिविल सर्जन डा. अवधेश कुमार, सहित अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में विदा किया। जिलाधिकारी ने विदा हो रहे बच्चों को गुलाब के फूल के साथ एक किट दिया जिसमें च्यवनप्राश, चॉकलेट, मास्क, गलव्स, साबुन, सैनिटाइजर के साथ स्वस्थ्य होने का प्रमाण पत्र भी था। 
कोरोना वॉरियर बने सहरसा और सुपौल के साथ नेपाल के ये व्यक्ति 
स्वस्थ होनेवाले कोरोना वॉरियर में सहरसा बस्ती के 4, सौर बाजार के 2 , सोनबरसा के 1 तथा सुपौल जिला एवं नेपाल के एक-एक व्यक्ति शामिल हैं। कोरोना को पराजित करने वाले सभी बच्चे महाराष्ट्र के नंदूरबार से 6 मई को स्पेशल ट्रेन से सहरसा पहुंचे थे। कोरोना के लक्षण दिखने के कारण इनलोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। जांचोपरांत पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर इन सबों को स्थानीय कर्पूरी ठाकुर छात्रावास स्थित आइसोलेशन केन्द्र सह कोविड-19 ट्रीटमेंट सेंटर में रखकर इलाज किया जा रहा था। डीएम,एसपी, सीएस, एसडीओ एवं अन्य स्वास्थ कर्मियों ने ठीक हुए सभी कोरोना वॉरियरों को शुभकामना दी।  ठीक हुए सभी व्यक्तियों को कोरोना वारियर्स कहते हुए डीएम कौशल कुमार  ने उन सभी को घर में रहकर ईद पर्व मनाने की शुभकामना दी। 
सभी ठीक हुए बच्चे हैं कोरोना योद्धा : डीएम 
डीएम ने कहा कि जिले में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या 22 थी। जिसमें 9 पॉजीटिव मामले के सेंपल जांच का रिपोर्ट निगेटिव आयी है। दो बार सेंपल जांच के लिए भेजा गया , जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आयी है। डीएम ने कहा कि ये सभी 9 बच्चे कोरोना से जंग लड़कर आजाद हुए हैं और सही मायनों में ये कोरोना यौद्धा हैं। जिले वासियों के लिए खुशी की बात बताते हुए उन्होंने कहा कि कोराेना वायरस से संक्रमित 9 लोगों को ठीक करने के बाद घर भेजा जा रहा है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना