पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

उदासीनता:संवेदक की लापरवाही से रसलपुर के घरों में नहीं पहुंचा पानी

बनमा ईटहरी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पानी सप्लाई के लिए लगाया गया टंकी।
  • गांव की गलियों में आधा-अधूरा पाइप बिछा कर पूरी की गई औपचारिकता
  • 5 जगहों पर पानी की सप्लाई के लिए टावर भी खड़ा कर दिया गया, लागत ~20-25 लाख

मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत नल जल योजना का लाभ रसलपुर पंचायत के कई घरों तक नहीं पहुंच सका है। प्रखंड के रसलपुर पंचायत में हर घर नल का जल पहुंचाने के सभी वार्डों में बोरिंग कर सबमर्सिबल पंप भी लगा दिया गया है। लेकिन कई महीने बीत जाने के बाद लोगों को पानी नसीब नही हो पाया है। फिलहाल पांच जगहों पर पानी की सप्लाई के लिए टावर भी खड़ा कर दिया गया है। जिसकी लागत लगभग 20 से 25 लाख तक संवेदक द्वारा बताया जा रहा है। लेकिन संवेदक एवं विभागीय पदाधिकारियों की उदासीनता के कारण लोगों के घरों तक अभी तक नल का जल नहीं पहुंच सका है। गांव की गलियों में आधा-अधूरा पाइप बिछा कर औपचारिकता पूरा करने की कोशिश की गई है। लेकिन अब तक किसी घर को एक बूंद भी नल का जल नसीब नहीं हुआ है। इसको लेकर गांव के लोगों में काफी नाराजगी है। मजबूरन लोग सरकारी चापाकल से जरूरत के अनुसार पानी की व्यवस्था कर रहे हैं। पानी सप्लाई के लिए लगाया गया सबमर्सिबल बेकार पड़ा हुआ है। सरकार द्वारा गांवों में शहरों जैसी सुविधा मुहैया कराने के लिए सात निश्चय योजना की शुरुआत की गई है। पानी आपूर्ति के लिए टावर खड़ा कर दिया गया। लेकिन गांव में बने टावर पर अब तक न तो वाटर टैंक में पानी रहता है न ही सबमर्सिबल के लिए विद्युत कनेक्शन ही लिया गया है।

शेष बचे वार्डों में जल्द पहुंचेगा पानी
रसलपुर में कुल 13 वार्ड है। जिसमे 3 वार्ड में सुचारू रूप से पानी चालू हो गया है। शेष बचे वार्डों में संवेदक से बात कर जल्द से जल्द लोगों तक नल जल का पानी मुहैया करा दिया जाएगा।
-दीपक कुमार, जेई

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें