पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आयोजन:महिलाओं के सम्मान की पहली वर्षगांठ : लाजवंती

सहरसा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीन तलाक कुप्रथा समाप्ति के एक साल पूरा करने पर भाजपा महिला मोर्चा का वर्चुअल कार्यक्रम
  • मुस्लिम समुदाय सहित राज्य भर से 400 महिलाएं हुई शामिल
Advertisement
Advertisement

तीन तलाक की समाप्ति के एक वर्ष पूरा होने पर बिहार भाजपा महिला मोर्चा द्वारा वर्चुअल कार्यक्रम का शुभारंभ प्रदेश अध्यक्ष लाजवंती झा ने किया। कार्यक्रम में बिहार के विभिन्न क्षेत्रों से लगभग 400 महिलाएं जुड़ी। जिसमें बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाओं ने भी भाग लिया। राष्ट्रीय भाजपा महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष रेणु, राष्ट्रीय महामंत्री कमला ताई ने तीन तलाक पर अपने विचार रखें और बिहार भाजपा महिला मोर्चा को इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए बधाई दी और महिलाओं के न्याय, गरिमा एवं सम्मान की दिशा में अन्य प्रयासों की भी सराहना की। कार्यक्रम की शुरुआत एवं अतिथियों का स्वागत लाजवंती झा ने किया, साथ ही उन्होंने मोर्चा के कार्यों का विस्तृत विवरण भी प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा कि आज का दिन सिर्फ मुस्लिम महिलाओं के लिए ही नहीं बल्कि हर महिलाओं के लिए एक खास दिन है। सभी को बराबरी एवं परस्पर सम्मान दिलाने का दिन है। वर्चुअल कार्यक्रम के मुख्य वक्ता केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि नारी सशक्तिकरण, नारी न्याय, नारी गरिमा और नारी सम्मान के लिए तीन तलाक पर रोक का कानून बनाए जाने से देशभर में तीन तलाक के मामलों में कमी आई है। मुस्लिम महिलाओं को मौलिक अधिकार दिलाना, महिलायों के प्रति संकल्प का परिचायक है।

एक तिहाई सीएसपी चला रही महिलाएं: केंद्रीय मंत्री
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के संकल्प के अनुसार बेटियां एयर फोर्स में फाइटर प्लेन चला रही हैं, बीएसएफ और सीआरपीएफ की महिला फोर्स 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर बुलेट चलाती हैं। पूरे देश में करीब 4 लाख कार्यरत सीएससी का संचालन एक तिहाई महिलाओं द्वारा किया जा रहा है। कार्यक्रम का संचालन प्रियम्वदा केशरी व तकनीकी रूप से संचालन प्रदेश मीडिया प्रभारी शोभा सिंह ने किया। प्रदेश महामंत्री परिणीता सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन किया। कार्यक्रम में प्रदेश महिला मोर्चा प्रभारी निवेदिता सिंह, उपाध्यक्ष शालनी वैशिक्यर, सरोज जयसवाल, सरला रजक, सीमा सिंह, नीलांजला भट्टचार्य सहित सभी जिला-अध्यक्षा शामिल थीं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement