कंगना के खिलाफ सहरसा कोर्ट में शिकायत दर्ज:सोनबरसा के पूर्व विधायक ने दर्ज कराया मामला, कोसी के वीर योद्धाओं के अपमान का आरोप

सहरसा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

देश की आजादी को "भीख में मिली आजादी" वाले बयान पर बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनोट की मुश्किलें कम नहीं हो रही। कंगना के विवादित को लेकर अब बिहार के सहरसा कोर्ट में कंप्लेंट केस दर्ज कराया गया है। यह केस सहरसा के सोनबरसा से पूर्व विधायक किशोर कुमार मुन्ना ने दर्ज कराया है।

सोनबरसा से पूर्व विधायक किशोर कुमार मुन्ना।
सोनबरसा से पूर्व विधायक किशोर कुमार मुन्ना।

किशोर कुमार ने कहा कि- कंगना ने लगातार अपने बयानों से देश की आजादी के लिए जान कुर्बान करने वालों का अपमान किया है। 1947 में मिली आजादी को भीख में मिली आजादी बताकर कंगना ने न सिर्फ देश के वीर सपूतों का अपमान किया है, बल्कि यह कोसी के उन वीर योद्धाओं का भी अपमान है, जिन्होंने आजादी के जंग में अपनी शाहदत दी। मुन्ना ने बताया कि उन्होंने 15 नवंबर को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में मुकदमा दर्ज करने के लिए आवेदन दिया था। आज मामले में पहली सुनवाई हुई है।

पूर्व विधायक ने कहा कि हाल के वर्षों में देश की अखंडता, संप्रभुता को कमजोर करने के लिए लोगों द्वारा अनर्गल बयानबाजियां बढी है। कभी जाति, कभी धर्म के नाम पर बयानबाजियां कर समाज और देश को कमजोर करने की घिनौनी साजिशें चल रही है। देश कानून से चलता है, न कि अनर्गल बयानबाजियों से। इस पर रोक लगनी चाहिए। इसलिए उन्होंने मुकदमा दर्ज कराना उचित समझा।

राजस्थान के पांच शहरों में भी कंगना के खिलाफ शिकायत
कंगना रनोट ने हाल ही में एक सार्वजनिक मंच में कहा है कि भारत को आजादी भीख में मिली है। उनके इस विवादित बयान को लेकर उन्हें सोशल मीडिया पर भी काफी ट्रोल किया गया। साथ ही कई राज्यों में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराए गए। हाल ही में 12 नवम्बर को राजस्थान के पांच शहरों में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।